Wed, 27 Jul 2022

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल हुआ महंगा, चेक करें भारत में क्या है पेट्रोल-डीजल के नए रेट ​​​​​​

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल हुआ महंगा, चेक करें भारत में क्या है पेट्रोल-डीजल के नए रेट

Petrol-Diesel Price: अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के दामों में बढ़ोतरी का दौर शुरू हो गया है। बुधवार की सुबह ब्रेंट क्रूड ऑयल का भाव बढ़ कर 105 डॉलर के आसपास पहुंच गया है। इसके कारण सरकारी तेल कंपनियां पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतों में कटौती नहीं कर पा रही है। इसी बीच भारत में सरकारी तेल कंपनियों ने नए रेट जारी कर दिए हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि बीते कुछ दिनों पहले अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के दाम लगातार घट रहे थे। जिसके बीच पेट्रोल डीजल के देश में सस्ता होने की उम्मीद जताई जा रही थी। हालांकि अब क्रूड ऑयल के दाम फिर से बढ़ने शुरू हो गए। बता दें कि आज पेट्रोल डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यानी पेट्रोल और डीजल के रेट स्थिर बने हुए हैं। गौरतलब है कि आज सुबह ब्रेंट क्रूड का भाव 104.7 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया।

ऐसे चेक करें पेट्रोल-डीजल का नया रेट

दरअसल आप एक एसएमएस के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। गौरतलब है कि कीमत की जानकारी जुटाने के लिए इंडियन ऑयल के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड आप इंडियन ऑयल की अधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।