Sat, 16 Jul 2022

Fuel Price: इस देश में पेट्रोल 17 और डीजल 45 रुपये हुआ सस्ता, नए रेट यहां देखे

Fuel Price: इस देश में पेट्रोल 17 और डीजल 45 रुपये हुआ सस्ता, नए रेट यहां देखे

Petrol-Diesel Price : पेट्रोल-डीजल की कीमत को लेकर पाकिस्तान से बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल पड़ोसी मुल्क महंगाई की मार झेल रहा है। इसी 20 माह की सरकार ने जनता को थोड़ी राहत दी है। पाक सरकार की ओर से पेट्रोल डीजल की कीमतों में बड़ी छूट लोगों को दी गई है। पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पेट्रोल की कीमत में 18.50 प्रति लीटर तथा डीजल की कीमत में 40.54 रुपए प्रति लीटर की कटौती करवाई है।

जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान में जब से शाहबाज शरीफ की सरकार बनी है, उस समय से लेकर अब तक चार बार पेट्रोल-डीजल सस्ता किया गया है।  पीएम शाहबाज शरीफ ने अपने देश की जनता को संबोधित करते हुए जानकारी दी कि कच्चे तेल की कीमतों में कमी हुई है जिसके चलते क्रूड ऑयल 100 डॉलर प्रति बैरल से भी नीचे आ गया है। इसके मद्देनजर पाकिस्तान की सरकार ने पेट्रोल डीजल की कि हमसे कम करने का निर्णय लिया। नई कीमतों के लागू होने के बाद पाकिस्तान में पेट्रोल 230.24 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 236 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

हालांकि पाकिस्तान में फिलहाल भी पेट्रोल डीजल भारत की तुलना में काफी ज्यादा महंगा है। भारत में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत दिल्ली में 96.72 और डीजल की कीमत 89.2 प्रति लीटर है। वही देश में सबसे सस्ता पेट्रोल डीजल पोर्ट ब्लेयर में है। यहां 1 लीटर पेट्रोल 84.10 और डीजल 79.74 रुपये प्रति लीटर पर बिकता है। बता दें कि बीते कुछ दिनों से देश में पेट्रोल डीजल की कीमतें स्थिर बनी हुई है। जो लोगों के लिए किसी राहत से कम नहीं है।