Sun, 12 Jun 2022

कश्मीर: सेना ने लिया साथी की मौत का बदला, पुलवामा एनकाउंटर में लश्कर के 3 आतंकवादी ढेर

कश्मीर: सेना ने लिया साथी की मौत का बदला, पुलवामा एनकाउंटर में लश्कर के 3 आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में कल शुरू हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मौत की नींद सुला दी है। सुबह-सुबह कश्मीर जोन की पुलिस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। मारे गए सभी आतंकवादी लश्कर से जुड़े थे। उनमें से एक की पहचान कर ली गई है। आपको बता दें कि एक आतंकी को कल देर शाम ही ढेर कर दिया गया था।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आज सुबह-सुबह अपने ट्वीट में कहा, ''आज दो और आतंकवादी मारे गए। तीन की मौत हो चुकी है। हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद किए गए हैं।''

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा, ''मारे गए तीनों आतंकवादी स्थानीय हैं, जो आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े हैं। उनमें से एक की पहचान जुनैद शीरगोजरी के रूप में हुई है। उसने 13 मई को हमारे सहयोगी शहीद रियाज अहमद की हत्या की थी।''

इससे पहले यानी कल कुलगाम के खांदीपुरा इलाके में एक आतंकवादी के छिपे होने की पुख्ता सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चालाया था। उन्होंने कहा कि इस दौरान सुरक्षाबलों पर छिपे हुए आतंकवादी ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी और सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में आतंकवादी मारा गया। प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षाबलों ने पहले मुठभेड़ स्थल के आसपास से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया।

उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की पहचान प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के सदस्य और कुलगाम निवासी रसिक अहमद गनी के रूप में हुई है जिसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिया गया। प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार मारा गया आतंकवादी पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों पर हमले समेत कई आतंकवादी घटनाओं में शामिल था। 

मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद सहित एके303 राइफल के साथ 23 ​​कारतूस, एक पिस्तौल और 31 कारतूस तथा एक हथगोला आदि बरामद हुआ। प्रवक्ता ने बताया कि बरामद सभी चीजों को आगे की जांच के लिए केस रिकॉर्ड में ले लिया गया है।