Fri, 15 Jul 2022

Video:सिद्धू मूसेवाला ने जान बचाने के लिए गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने 3 करोड़ रुपये का खुलासा ​​​​​​

Video:सिद्धू मूसेवाला ने जान बचाने के लिए गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने 3 करोड़ रुपये का खुलासा

चंडीगढ़. कनाडा में बैठे सिद्धू मूसेवाला के कत्ल के मास्टरमाइंड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने एक वीडियो जारी कर News18 पर बड़ा खुलासा किया है. उसने कहा है कि सिद्धू मूसेवाला ने अपनी जान बचाने के लिए उसे 2 करोड़ रुपये की ऑफर दी थी. बराड़ वीडियो में नकाब पहने हुए दिखाई दे रहा है, लेकिन उसकी आवाज की पुष्टि पंजाब और दिल्ली पुलिस ने की है. बराड़ ने कहा कि चुनाव के दौरान मूसेवाला के लोगों ने उससे कहा था कि आप उसकी जान बख्श दो, आपको दो करोड़ रुपये दिए जाएंगे. उसके बाद आपको गुरुद्धारा साहिब में जाकर कसम खानी पड़ेगी कि आप सिद्धू मूसेवाला का कुछ भी नहीं करोगे. बराड़ ने कहा कि इस ऑफर को उसने ठुकरा दिया था, चूंकि वह किसी भी सूरत में समझौता नहीं करना चाहता था.

हालांकि जारी किए गए इस वीडियो की प्रामाणिकता की News18 पुष्टि नहीं करता है. क्योंकि वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि करना सुरक्षा एजेंसियों का काम है. बराड़ ने वीडियो में सिद्धू मूसेवाला की कत्ल की पूरी जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि ‘हमारे दो भाइयों के कत्ल में मूसेवाला का किसी किसी न किसी तौर पर हाथ था. इसलिए हमने दोनों के नुकसान की भरपाई की है. हमें सिद्धू के कत्ल करने का कोई पछतावा नहीं है. मिड्डूखेड़ा और गुरलाल बराड़ के कत्ल के बारे में बात करते हुए गोल्डी बराड़ ने कहा कि उनके कत्ल के मामले में कानून ने सही तरीके से काम नहीं किया. कानून ने अपना काम नहीं किया और हमने हथियार उठाकर बदला ले लिया.’

बराड़ ने कहा कि ‘लोग हमें बुरा कहते हैं, लेकिन हम बुरे ही अच्छे हैं, चूंकि लोग अच्छे आदमियों के घर उजाड़ देते हैं. गोल्डी बराड़ ने कहा कि आज सिद्धू मूसेवाला के मरने के बाद उसे एक शहीद और योद्धा कहा जा रहा है, लेकिन जब वह जीवित था तो 95 फीसदी लोग उसकी बुराई करते थे. बराड़ ने कहा कि सिद्धू को पता था कि हम उसे मारने वाले थे और हमने भी उसे बता कर ही उसका कत्ल किया है. हमें बदला लेना था और हमने बदला लेकर दिखा दिया.