Sat, 30 Jul 2022

Weather: आज हरियाणा के कई जिलों में जोरदार बारिश, जानें कल का मौसम ​​​​​​

Weather: आज हरियाणा के कई जिलों में जोरदार बारिश, जानें कल का मौसम

Haryana Weather Update: Weather: आज हरियाणा के कई जिलों में जोरदार बारिश, जानें कल का मौसम अभी भी कई जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। आगे आने वाले दिनों में हरियाणा का मौसम कैसा रहेगा इसको लेकर मौसम विभाग की ओर से रिपोर्ट जारी की गई है।

 

जारी मौसम रिपोर्ट के अनुसार, आज हरियाणा में एक बार फिर से मॉनसून के लिए अनुकूल परिस्थिति बनी। मॉनसून टर्फ रेखा के उत्तरी होने से प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश दर्ज हुई। शुक्रवार के दिन हरियाणा के चंडीगढ़, अंबाला, भिवानी, चरखी दादरी, फरीदाबाद, फतेहाबाद, गुरुग्राम, हिसार, झज्जर, जींद, कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र, महेंद्रगढ़, पलवल, पंचकूला, पानीपत, रेवाड़ी, रोहतक, सिरसा, सोनीपत, यमुनानगर और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली। वहीं कुछ एक इलाके में भारी बारिश भी दर्ज हुई। दिनभर हुई लगातार बारिश के बाद तापमान में भी 4 से 5 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखने को मिली। 


30 जुलाई को हरियाणा के इन जिलों में होगी बारिश

राजकीय महाविद्यालय नारनौल हरियाणा के पर्यावरण क्लब के नोडल अधिकारी डॉ चंद्रमोहन ने मौसम पूर्वानुमान की जानकारी देते हुए बताया कि आज रात्रि को नया वेस्टर्न डिस्टरबेंस उत्तरी पूर्वी क्षेत्रों में प्रवेश करने जा रहा है, जिस कारण पंजाब पर एक प्रेरित चक्रवाती सरकुलेशन बनेगा। अरब सागर से अधिक मात्रा में पश्चिमी दक्षिणी हवाओं से नमी मिलने वाली है, जिसके प्रभाव के कारण 30 जुलाई शनिवार के दिन हरियाणा, पंजाब और आसपास के राज्यों में बारिश होने की संभावना है। मौसम रिपोर्ट में हरियाणा के पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल और कैथल जिलों में मध्यम और कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने भी 30 जनवरी को दिल्ली एनसीआर समेत हरियाणा के कुछ इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।