FACTS Fitness HEALTH Life Style NEWS Sport Travel Uncategorized

67 सालों से नहीं नहा रहा है ये शख्स और खाता है सड़क किनारे मरे जानवर, जाने पूरी कहानी

डॉक्टेर कई बार कहते हैं कि नहाना अच्छे स्वास्थ्य   के लिए बेहद जरूरी है. हालांकि एक ऐसा शख्स  है, जिसने इस थ्योरी को गलत साबित करके रखा है. जो कई दशकों से नहाया ही नहीं है. उसका कोई घर नहीं है, तालाब, पोखर का वह पानी पीते हैं. सड़क किनारे जो जानवर मर जाते हैं. उनको खा लेते है. इसके बावजूद वह पूरी तरह हेल्दी हैं और फिट. वैज्ञानिक और डॉक्टर भी उनकी ‘परफेक्टू हेल्थै’ को देखकर हैरान हैं. गौर करने वाली बात ये है कि इस बुजुर्ग की उम्र 87 साल की है.

डेली स्टार के मुताबिक, बुजुर्ग की पहचान ईरान के रहने वाले अमो जाजी (Amou Jaji) के तौर पर हुई है. अमो जाजी की उम्र 87 साल है. वह पूरी तरह स्वस्थ हैं. जिस तरह का उनका लाइफस्टाइल है.

वहीं कई विशेषज्ञ ये जानने के लिए भी उनके पास आए, क्या उनके शरीर में कोई परजीवी तो नहीं है, लेकिन हैरानी की बात है कि उनके शरीर में कोई बीमारी नहीं निकली. वह बिल्कुल भी साफ-सफाई से नहीं रहते हैं.अमो ने 67 साल से नहीं नहाया है, उन्हें लगता है कि अगर उन्हों ने नहाया तो ये उनके लिए अशुभ होगा और उनकी मौत हो जाएगी.

अब ये खाते क्या हैं, वो भी आपको बता देते हैं. दरअसल, ये शख्स  सड़क किनारे मरे जानवरों को खा लेते हैं. वहीं वह पोखर का गंदा पानी पी लेते हैं. उनके इस अजीबोगरीब लाइफस्टाइल के कारण उनका कोई दोस्त भी नहीं है. हालांकि देजगाह (ईरान) में रहने वाले स्थानीय ग्रामीण कहते हैं कि वह उनकी लाइफस्टाइल को देखकर काफी प्रभावित हैं. क्योंकि वह बीमार नहीं हुए हैं, न ही वह किसी बैक्टेरिया की चपेट में आए हैं.

प्रोफेसर डॉक्टर घोलाम्रेजा मोलवी कहते हैं, हमने उनके कुछ टेस्ट किए थे. लेकिन वह मजबूत इम्युटनिटी सिस्टकम के कारण स्वनस्थ हैं. वहीं खास बात ये है कि 87 साल का बुजुर्ग का लाइफस्टाइल सुनने में लोगों को भले ही अजीब लगता हो. लेकिन वह करेंट अफेयर्स से लगातार अपडेट रहते हैं. वह रूस की क्रांति और फ्रांस की क्रांति पर भी लोगों से चर्चा करते रहते हैं.

 

 

Related posts

फोन के बाद अब बैन हुई ये चीज,विक्की कौशल और Katrina Kaif की शादी में शामिल होंगे इतने मेहमान

admin

Bhushan kumar chairman of T-series accused of raping women ,FIR filed

admin

सैर रखने का अगर शौंक रखते हैं आप, तो इन बातों का ध्यान रखें,कभी पड़े पछताना

admin

Leave a Comment