Mon, 3 Jan 2022

टैटू के कुछ सच जान k आप भी हो जाओ ge हैरान

टैटू  के कुछ सच जान k आप भी हो जाओ ge हैरान

टैटू का क्रेज आज की जनरेशन के बीच बहुत कॉमन है। साथ ही कॉमन है हर चीज से बहुत जल्दी ऊब जाना। शुरुआत में युवा क्रेज के चलते टैटू बनवाते हैं और इसके बाद कुछ टाइम बाद इस टैटू से बोर भी हो जाते हैं। साथ ही कुछ मिथ्यस और भ्रांतियां भी टैटू कराने को लेकर फैली हुई हैं। यहां टैटू से जुड़ी वो जरूरी बातें बताई जा रही हैं, जो आपको पता होनी चाहिए।

 

टैटू सिर्फ फूल पत्ती के नहीं होते हैं बल्कि ये कई ऐतिहासिक और मॉर्डन घटनाक्रमों को प्रदर्शित करने वाले भी होते हैं। जबकि कुछ लोग अपने लव पार्टनर के नाम का टैटू बनवाना भी पसंद करते हैं। हालांकि टैटू के बारे में फैली कुछ भ्रांतियों के कारण कई लोग चाहकर भी टैटू नहीं बनवा पाते हैं। अगर आप भी इन्हीं में से एक हैं तो आपको यहां बताई गई बातें जरूर जाननी चाहिए।

फैक्ट: गीला करने से नहीं देर तक पानी में डुबोनें स टैटू खराब हो सकता है। वो भी क्योंकि ऐसा करने से टैटू की लेयर में बबल्स आ सकते हैं। इसलिए टैटू बनावाने के बाद स्विमिंग करने और बाथ टब में नहाने के लिए मना किया जाता है।

टैटू  के कुछ सच जान k आप भी हो जाओ ge हैरान

लेकिन यह कंडीशन भी नए टैटू पर लागू होती हैं। अब टैटू की दुनिया में कई अलग तकनीक आ चुकी हैं। आपके टैटू की लाइफ कितनी है और इसकी केयर कैसे करनी है, यह इस बात भी निर्भर करता है कि आपने किस टेक्नीक से टैटू बनवाया है।

फैक्ट: यह सच नहीं है कि आप टैटू बनवाने के बाद रक्तदान नहीं कर सकते। टैटू बनवाते समय कुछ बातो का ध्यान जरूर रखना चाहिए। जैसे, आपका टैटू आर्टिस्ट साफ सुथरी मशीनों का उपयोग कर रह हों। टैटू के दौरान उपयोग की जानेवाली निडिल डिसइन्फेक्ट कर ली गई हो और हाइजीन का पूरा ध्यान रखा जा रहा हो।

 

हालांकि यह एक सुझाव होता है कि टैटू बनवाने के बाद आपको कम से कम एक साल तक रक्तदान नहीं करना चाहिए। यह अतिरिक्त सुरक्षा और हीलिंग प्रॉसेस से जुड़ा एक सुझाव है।