Fri, 17 Jun 2022

Agnipath Scheme Protest Live: लखीसराय में दहशत से रेल यात्री की मौत, बिहार बंद

Agnipath Scheme Protest Live: लखीसराय में दहशत से रेल यात्री की मौत, बिहार बंद

Agnipath Scheme Protest Live: अग्निपथ स्कीम के विरोध में बिहार में शुक्रवार को भी विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. लखीसराय समेत कइ जगहों पर ट्रेनों में आग लगा दी गयी. जानिये किस तरह हिंसक हुआ विरोध. हर पल का अपडेट...

लाइव अपडेट अग्निपथ योजना के विरोध में भागलपुर के सुल्तानगंज में भी विरोध की आग लगी. इस दौरन सुलतानगंज मे प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा. भागलपुर के खरीक में अग्निपथ के विरोध प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया. इस दौरान पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी. पथराव के विरोध में 6 से 7 चक्र फायरिंग की सूचना है.

18 जून को बिहार बंद का आह्वान

सशस्त्र बलों में भर्ती की नयी योजना 'अग्निपथ' को लेकर बिहार के कई जिलों में बवाल कटा हुआ है. कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया. इस बीच आइसा-इनौस, रोजगार संघर्ष संयुक्त मोर्चा और सेना भर्ती जवान मोर्चा ने 18 जून को बिहार बंद का आह्वान किया है.

लखीसराय में रेल यात्री की मौत

अग्निपथ योजना के विरोध में लखीसराय में दो ट्रेनों में आग लगा दी गयी. इस दौरान मुजफ्फरपुर-भागलपुर इंटरसिटी के एक यात्री की मौत हो गयी. सूत्रों के अनुसार, यात्री की मौत दहशत के कारण हो गयी. जिस ट्रेन में आग लगायी गयी उसमें वो सवार थे.

फतुहा स्टेशन पर भी ट्रेन में लगायी आग

अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन लगातार हिंसा का रूप ले चुका है. फतुहा स्टेशन पर भी अब ट्रेन जलाने की सूचना है. बताया जा रहा है कि प्लेटफॉर्म नंबर 7 पर एक ट्रेन में आग लगा दी गयी है.

भाजपा विधायक विनय बिहारी पर हमला

भाजपा विधायक विनय बिहारी पर हमला. प्रदर्शनाकारियों ने विनय बिहारी की गाड़ी में आग लगा दी और हंगामा किया है.