Fri, 10 Jun 2022

बच्ची से रेप का प्रयास करने वाला बुजुर्ग गिरफ्तार:किशनगंज में आरोपी को महिला थाना पुलिस ने 24 घंटे के अंदर दबोचा

बच्ची से रेप का प्रयास करने वाला बुजुर्ग गिरफ्तार:किशनगंज में आरोपी को महिला थाना पुलिस ने 24 घंटे के अंदर दबोचा

किशनगंज में 9 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने वाले बुर्जुग आरोपी को महिला थाना पुलिस ने 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को मेडिकल जांच के उपरांत पुलिस ने गलगलिया थाना क्षेत्र के पथरिया पंचायत स्थित खोशीडांगी गांव निवासी 68 वर्षीय आरोपी रामलोचन महतो को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

ज्ञात हो कि आरोपी बुर्जुग ने नौ वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म करने की प्रयास किया था। मामले का खुलासा बीते बुधवार को उसवक्त हुआ जब पीड़ित बच्ची अपने परिजनों के साथ न्याय की गुहार लगाने महिला थाना पहुंची। जहां पीड़िता के मां की लिखित शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार एक जून को गलगलिया थाना क्षेत्र के पथरिया पंचायत स्थित खोशीडांगी गांव निवासी आरोपी रामलोचन महतो पीड़िता को बहला फुसलाकर अपने साथ पड़ोस के खेत में ले गया। जहां उसने बच्ची को रुपये का लालच देकर उसके साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की।

घटना से भयभीत बच्ची किसी तरह आरोपी के चंगुल से निकल भागी। अपने घर पहुंचने के बाद उसने परिजनों को रामलोचन के कुकृत्य की जानकारी दी। घटना से हैरान और परेशान पीड़िता के परिजन आरोपी के घर पहुंचे। लेकिन आरोपी के परिवार के लोगों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और उन्हें मारपीट कर भगा दिया। घटना के बाद स्थानीय स्तर पर पंचायती कर मामले के निपटारे का प्रयास भी किया गया। लेकिन भरी पंचायत में आरोपी के परिजनों ने पीड़िता के परिजनों की पिटाई कर दी।

घटना से भयभीत पीड़िता और उसके परिजन मामले की शिकायत लेकर गलगलिया थाना पहुंचे। लेकिन मामला नाबालिग बच्ची से जुड़ा रहने के कारण उन्हें महिला थाना भेज दिया गया। जहां पीड़िता के मां की लिखित शिकायत पर आरोपी के विरुद्ध आइपीसी की विभिन्न धाराओं के साथ साथ पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर पुलिस ने आरोपी बृद्ध को गिरफ्तार कर लिया।