Thu, 14 Jul 2022

Moose wala Murder case, साजिश करने वालो का जाली पासपोर्ट बनाने के मामले में 6 गिरफ्तार

Moose wala Murder case, साजिश करने वालो का जाली पासपोर्ट बनाने के मामले में 6 गिरफ्तार

नई दिल्ली : पुलिस ने जाली पासपोर्ट हासिल करने में लॉरेंस बिश्नोई के भतीजे की मदद के आरोप में दो महिलाओं समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार आरोपियों ने जाली पासपोर्ट हासिल करने में बिश्नोई के भतीजे सचिन थापन और अन्य बदमाशों की मदद की। बिश्नोई पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश में कथित रूप से शामिल था।

Moose wala की हत्या के साजिशकर्ता का जाली पासपोर्ट हासिल करने में पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई के भतीजे की मदद के आरोप में दो महिलाओं समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि अनमोल बिश्नोई और सचिन थापन ने मूसेवाला की हत्या का षड़यंत्र रचा था। उन्होंने भाड़े पर शूटरों को रखा, उन्हें हथियार मुहैया कराए और बाद में जाली पासपोर्ट का इस्तेमाल कर देश से भाग गए। आरोपियों की पहचान राहुल सरकार (27), अरिजित कुमार (55), नवनीत प्रजापति (33), सोमनाथ प्रजापति (33) और 27 वर्षीय महिला के रूप में हुई है। पुलिस को चार जुलाई को सरकार की आवाजाही के बारे में गुप्त सूचना मिली थी, जो लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के अन्य सदस्यों के संपर्क में था। इसके बाद साकेत मेट्रो स्टेशन के निकट फुटओवर ब्रिज के पास जाल बिछाकर सरकार और अन्य आरोपियों को पकड़ लिया गया।

पुलिस के अनुसार आरोपियों ने जाली पासपोर्ट हासिल करने में बिश्नोई के भतीजे सचिन थापन और अन्य बदमाशों की मदद की। बिश्नोई पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश में कथित रूप से शामिल था।

पुलिस ने कहा कि अनमोल बिश्नोई और सचिन थापन ने मूसेवाला की हत्या का षड़यंत्र रचा था। उन्होंने भाड़े पर शूटरों को रखा, उन्हें हथियार मुहैया कराए और बाद में जाली पासपोर्ट का इस्तेमाल कर देश से भाग गए।

आरोपियों की पहचान राहुल सरकार, अरिजित कुमार, नवनीत प्रजापति, सोमनाथ प्रजापति और 27 वर्षीय महिला के रूप में हुई है।

पुलिस को चार जुलाई को सरकार की आवाजाही के बारे में गुप्त सूचना मिली थी, जो लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के अन्य सदस्यों के संपर्क में था। इसके बाद साकेत मेट्रो स्टेशन के निकट फुटओवर ब्रिज के पास जाल बिछाकर सरकार और अन्य आरोपियों को पकड़ लिया गया।