Fri, 10 Jun 2022

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गैंगस्टरों की गिरफ्तारी के लिए मांगा कनाडा से समर्थन

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गैंगस्टरों की गिरफ्तारी के लिए मांगा कनाडा से समर्थन

चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को कनाडा से सक्रिय गैंगस्टरों को गिरफ्तार करने के लिए कनाडा से समर्थन मांगा. मुख्यमंत्री ने कनाडा के उच्चायुक्त कैमरन मैके के साथ इस मुद्दे को उठाया, जिन्होंने यहां अपने आवास पर पूर्व से मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने दोनों देशों में गिरोहों और गैंगस्टरों के पनपने पर चिंता व्यक्त की.

मान ने उच्चायुक्त को सूचित किया कि कनाडा की धरती से सक्रिय गैंगस्टर राज्य की मेहनत से अर्जित शांति भंग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ये गैंगस्टर एक तरफ कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा करते हैं और दूसरी तरफ राज्य की प्रगति को बाधित करते हैं. गैंगस्टरों के खिलाफ कठोर दंडात्मक कार्रवाई की वकालत करते हुए, मान ने कहा कि उन्हें कानून के गंभीर प्रावधानों के तहत दंडित किया जाना चाहिए ताकि यह दूसरों के लिए निवारक के रूप में कार्य करे.

कनाडा और पंजाब के बीच संयुक्त पुलिस अभियान’
मुख्यमंत्री ने कनाडा और पंजाब के बीच संयुक्त पुलिस अभियान की वकालत करते हुए कहा कि यही एकमात्र तरीका है, जिससे इन दोनों जमीनों को गैंगस्टरों से मुक्त कराया जा सकता है. उन्होंने उच्चायुक्त को अवगत कराया कि पंजाब पुलिस की विपरीत परिस्थितियों में भी कानून और व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने की एक गौरवशाली परंपरा है, और अगर कनाडा जैसी उन्नत पुलिस बल पंजाब पुलिस के साथ सहयोग करती है तो इन गिरोहों को आसानी से समाप्त किया जा सकता है.

कनाडा और पंजाब मजबूत सहयोग से सफलता की नई कहानी लिखेंगे’
मुख्यमंत्री ने कनाडा के उच्चायुक्त को पंजाब और कनाडा पुलिस के बीच सीधा संबंध स्थापित करने की संभावना तलाशने को कहा ताकि गैंगस्टरों को सलाखों के पीछे डाला जा सके. उन्होंने कहा कि यह समय की जरूरत है, क्योंकि गैंगस्टर और उनकी हरकतें कनाडा और पंजाब दोनों में जीवन, अर्थव्यवस्था और समाज के लिए गंभीर खतरा पैदा कर रही हैं. मान ने उम्मीद जताई कि कनाडा और पंजाब इस मजबूत सहयोग से सफलता की नई कहानी लिखेंगे.