Fri, 29 Jul 2022

अपने घर में ही पढ़े नमाज, मुस्लिम युवक की हत्या के बाद बिगड़ा सारा काम

अपने घर में ही पढ़े नमाज, मुस्लिम युवक की हत्या के बाद बिगड़ा सारा काम

 कर्नाटक के मैंगलोर के सुरथकल में मुस्लिम युवक की हत्या के बाद तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. पुलिस ने बताया कि कर्नाटक के दक्षिणी हिस्से सुरथकल में फाजिल की धारदार हथियार से हमला कर हत्या की गई है. युवक की हत्या के बाद मैंगलोर में तनाव व्याप्त हो गया है. इलाके में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है. साथ ही पुलिस ने कई हिस्सों में धारा 144 लागू कर दी है. पुलिस ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों में ही जुमे की नमाज अदा करें. 

मैंगलोर के पुलिस कमिश्नर एन शशि कुमार ने बताया कि रात करीब 8 बजे (28 जुलाई को) सूरथकल के कृष्णापुरा कटिपल्ला रोड के पास 23 वर्षीय फाजिल पर 4-5 लोगों ने बेरहमी से हमला कर दिया. लड़के को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस आयुक्त ने कहा- सूरथकल थाने में केस दर्ज कर लिया है. इसके अलावा, सूरथकल, मुल्की, बाजपे, पनाम्बुर में सीआरपीसी की धारा 144 लागू की गई है. 

पुलिस कमिश्नर एन शशि कुमार के मुताबिक हम प्रत्यक्षदर्शी के बयान दर्ज कर रहे हैं. जो घटना के दौरान मृतक के साथ था. सूरथकल थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया है. मैंगलोर में छोटे क्षेत्रों में स्थिति की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए हमने धारा 144 लागू की है.

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि हमने सभी मुस्लिम नेताओं से अनुरोध किया है कि वे अपने घरों में नमाज अदा करें. इस मामले में पुलिस बारीकी से जांच कर रही है. जल्द ही आराोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.  इसके साथ ही कमिश्नरेट की सीमा के तहत आज शराब की दुकानें बंद रहेंगी. घटना के पीछे के मकसद और दोषियों की पहचान की जांच की जा रही है. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि मैं सभी नागरिकों से अनुरोध करता हूं कि कुछ स्वार्थी समूहों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों की बातों में न आएं.