Fri, 10 Jun 2022

Sidhu Moose Wala Murder: गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और आतंकी हरविंदर संधू के खिलाफ नोटिस जारी

Sidhu Moose Wala Murder: गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और आतंकी हरविंदर संधू के खिलाफ नोटिस जारी

Sidhu Moose Wala Murder। इंटरनेशनल क्रिमिनल पुलिस ऑर्गनाइजेशन (इंटरपोल) ने पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला की हाल में हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टर सतिंदरजीत सिंह उर्फ ​​गोल्डी बराड़ के खिलाफ शुक्रवार को रेड कॉर्नर नोटिस (RCN) जारी कर दिया है। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने गोल्डी बरार के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस (आरसीएन) के लिए इंटरपोल से अनुरोध किया था। बुधवार को पंजाब पुलिस ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या से 10 दिन पहले 19 मई 2022 को उन्होंने गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का प्रस्ताव CBI को भेज दिया था, जिससे गोल्डी बराड़ के भारत प्रत्यर्पण का रास्ता साफ हो जाएगा।

वहीं सीबीआई के सूत्रों ने जानकारी दी है कि अलग-अलग मामलों में रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध पंजाब पुलिस ने 2 जून को भेजा था। गोल्डी के खिलाफ पहला मामला 2021 की एफआईआर नंबर 409 था, जो फरीदकोट में कटारिया पेट्रोल पंप के पास फायरिंग से संबंधित है। आपको बता दें कि 22 नवंबर, 2020 को भी फायरिंग हुई थी, तब इस मामले में अक्टूबर 2021 में पंजाब की एक कोर्ट ने गोल्डी बरार के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था।

पंजाब पुलिस ने इस मामले में 12 नवंबर, 2021 को चार्जशीट दाखिल की थी। दूसरा मामला गुरलाल की हत्या से जुड़ा है, जो 18 फरवरी, 2021 को दर्ज किया गया था। 13 सितंबर, 2021 को पंजाब की एक कोर्ट ने गोल्डी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था।

29 मई को हुई थी मूसेवाला की हत्या

मूसेवाला की हत्या 29 मई 2022 को की गई थी। पंजाब पुलिस ने मूसेवाला मामले में रेड कार्नर नोटिस से संबंधित कुछ भी नहीं लिखा है। पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने बताया है कि इसके लिए पंजाब पुलिस को चार्जशीट दाखिल करनी होगी और कोर्ट से अरेस्ट वारंट हासिल करना होगा। उसके आधार पर पुलिस CBI को रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए लिख सकती है। उल्लेखनीय है कि पंजाब पुलिस ने दावा किया था कि गोल्डी बरार के रेड कॉर्नर नोटिस के लिए 19 मई को CBI को प्रस्ताव भेजा गया था। सीबीआई का कहना है कि पंजाब पुलिस का प्रस्ताव 30 मई को प्राप्त हुआ था।