Sun, 12 Jun 2022

बेगूसराय में एक के बाद एक तीन वारदात, स्कूटी सवार महिला की गोली कर हत्या, तो मंदिर में पुजारी पर फायरिंग

बेगूसराय में एक के बाद एक तीन वारदात, स्कूटी सवार महिला की गोली कर हत्या, तो मंदिर में पुजारी पर फायरिंग

संदीप कुमार, बेगूसराय : जिले में पुलिस की सुरक्षा-व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। शनिवार की रात तीन बड़ी घटनाओं को अपराधियों ने अंजाम दिया। स्कूटी से घर लौटने के दौरान जूलरी शोरूम के एक महिला कर्मचारी की बदमाशों ने आनंदपुर चौक पर गोली मारकर हत्या कर दी। सिंघौल थाना क्षेत्र के इटवा में मंदिर पर सोए पुजारी को बदमाशों ने गोली मारकर घायल कर दिया। इसके साथ ही बीरपुर थाना क्षेत्र में शादी के रिसेप्शन पार्टी में बार बालाओं के डांस के दौरान हर्ष फायरिंग में गोली लगने से एक बच्चा गभीर रूप से घायल हो गया।

जूलरी शोरूम की महिला कर्मचारी का मर्डर
बेखौफ बदमाशों ने जूलरी शोरूम में काम कर घर लौटने के दौरान स्कूटी सवार महिला कर्मचारी की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना लोहिया नगर थाना क्षेत्र के आनंदपुर चौक के निकट की है। बताया जा रहा है कि लखीसराय जिला निवासी मिंटू सिंह की 27 वर्षीय पत्नी नेहा कुमारी शहर के एक बड़े स्वर्ण आभूषण दुकान में काम करती थीं। नेहा कुमारी का मायके आनंदपुर गांव में है, नेहा मायके में ही रहकर शहर के एक स्वर्ण आभूषण दुकान में काम करती थीं। शनिवार की रात करीब 10 बजे के आसपास वो अपने घर स्कूटी से लौट रही थीं। इसी दौरान आनंदपुर चौक पर बाइक सवार बदमाशों ने उसे गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच मामले की जांच पड़ताल के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। नेहा कुमारी की हत्या किस वजह से की गई है, वो फिलहाल स्पष्ट नहीं है।

रिसेप्शन पार्टी में डांस के दौरान हर्ष फायरिंग
बेगूसराय में हर्ष फायरिंग थमने का नाम नहीं ले रहा है। रिसेप्शन पार्टी में बार बालाओं के डांस के दौरान हर्ष फायरिंग में एक बच्चे को गोली लग गई जिसे गंभीर हालत में एक शहर के निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि वीरपुर गांव के श्रवण कुमार की शादी 9 जून को हुई थी। शादी के बाद शनिवार की रात रिसेप्शन पार्टी रखी गई थी। इस पार्टी में बार बालाओं का डांस हो रहा था। आरोप है कि नर्तकी के डांस के दौरान 3 लोगों ने फायरिंग की। इसमें गांव के ही सोनेलाल यादव का 10 वर्षीय पुत्र नीरज कुमार को कमर के पास गोली लग गई। जिसे इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परिजनों का आरोप है कि पुलिस को सूचना देने के बाद भी सुबह तक पुलिस ना तो घटनास्थल पर पहुंची और ना ही घायल से पूछताछ की‌। बेगूसराय में लगातार हर्ष फायरिंग की घटना होती है, जिसमें कई लोगों को अब तक गोली लग चुकी है। कई बार तो मौत भी हो चुकी है, इसके बावजूद लोग हर्ष फायरिंग करने से बाज नहीं आ रहे।

सिंघौल के मंदिर पर सोए पुजारी को मारी गोली
बदमाशों ने मंदिर पर सोए मंदिर के पुजारी को गोली मार दी। जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना सिंघौल थाना क्षेत्र के इटवा गांव की है। बताया जाता है कि इटवा हनुमान मंदिर के पुजारी फुचो राय मंदिर पर ही सोए हुए थे, करीब 2 बजे रात में बदमाश पहुंचा और एक गोली उनके सिर में मार कर फरार हो गया। मंदिर पर गांव के कई लोग सोए हुए थे लेकिन जब तक फायरिंग की आवाज सुनकर गांव वाले उठे, तब तक बाइक सवार गोली मारकर फरार हो गया। हालांकि अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है कि पुजारी को बदमाशों ने गोली क्यों मारी? फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है। घायल का इलाज शहर के एक निजी अस्पताल में चल रहा है।