Life Style NEWS

‘लड़कियां करने लगेंगी प्यार ‘, मॉडल दे रही ट्यूशन, 1 hour का 30 हजार

ब्रिटेन की एक मॉडल लड़कों को इस बात की ट्यूशन दे रही हैं कि कि आखिर लड़कियों से कैसे चैट की जाये? कैसे उनसे बात की जाये? वह इस अनूठी कोचिंग के लिए 30 हजार रुपए प्रति घंटा चार्ज करती हैं. 2006 में वह लंदन के क्‍लब में बैठीं हुईं थी. यहीं से उनकी जिंदगी में ये यूटर्न आया और वह तब से ये ट्यूशन दे रही हैं.

‘द सन’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस महिला का नाम केजिया नोबल (Kezia Noble) है. वह डेटिंग और अट्रैक्‍शन एक्‍सपर्ट हैं. उन्‍होंने 15 साली उम्र में स्‍कूल छोड़ दिया था. कई बार कोचिंग देते हुए ऐसा मौका भी आया है कि लड़के उनको ही डेट करना चाहते थे. कई मौके तो ऐसे भी आए, जब वे जिन लोगों को कोचिंग दे रहीं थीं. उन लोगों ने उनके साथ फ्लर्ट करने की कोशिश की.

कैसे अपनाया नया करियर

केजिया के मुताबिक, वह 2006 में लंदन में एक बार में बैठीं हुईं थीं. तब उनकी उम्र 25 साल थी. यहां उनके पास एक शख्‍स आया और उनसे फोन नंबर न मांगकर एक प्रस्‍ताव दिया, इस शख्‍स ने कहा- क्‍या वह सिंगल लड़कों को चैट करने के लिए फीडबैक दे सकती हैं? दरअसल जो शख्‍स केजिया के पास आया था, वह एक बूटकैंप चलाता था. इस बूटकैंप में पुरुषों को ये सिखाया जाता था कि कैसे महिलाओं के सामने आत्‍मविश्‍वास से बात करें. केजिया अब 41 साल की हैं. वह कहती है कि 20 साल की महिलाओं के सामने आकर हर वीकेंड पुरुष बातचीत करने की प्रैक्टिस करते हैं.

बड़ी इंडस्‍ट्री है पर्सनल डेवलपमेंट कोचिंग की

इंटरनेशनल कोचिंग फेडरेशन के मुताबिक, पर्सनल डेवलपमेंट काचिंग इंडस्‍ट्री 9 खरब रुपए से ज्‍यादा की है. वहीं केजिया ने बताया कि एक साल बाद ही उन्‍हें इस बात का अहसास हो गया था कि इस फील्‍ड में महिलाओं की कमी है. खासकर ऐसी महिलाओं की जो महिला कें माइंडसेट को बता पाएं. केजिया ने वैसे अपना यूट्यूब चैनल भी है. जहां वह बताती हैं कि आखिर पुरुष महिलाओं से बातचीत करते हुए कहां गलती करते हैं. यहां

अब क्‍या कर रहीं हैं केजिया

केजिया के पास अब 25 लोगों का स्‍टाफ है, जो कई तरह के डेटिंग वर्कशॉप करवाता है. वह अब तक 10 करोड़ से ज्‍यादा की कमाई तो अपने प्रोडक्‍टस से कर चुकी हैं. केजिया कहती हैं, मेरी किताब, डीवीडी, वीडियो डाउनलोड से 10 करोड़ से ज्‍यादा की ये कमाई हुई है. वहीं वह एक घंटे की कोचिंग देकर 30 हजार रुपए कमाती है, कई बार उनका कोचिंग सेशन 2 घंटे का होता है. उनके 4 लाख से ज्‍यादा सब्‍सक्राइबर्स हैं.

Related posts

वैलेंटाइन डे स्पेशल बनाना चाहते ? बहुत काम आएंगे ये 8 Ideas

admin

जब ओलंपिक मशाल के साथ महिला ने की गंदी हरकत, तो पुलिस ने दी ऐसी सजा

admin

ऑपरेशन करवाने गए पुरूष के शरीर में निकला महिला का प्राइवेट पार्ट, डॉक्टर भी हैरान

admin

Leave a Comment