Fri, 15 Jul 2022

District Panchayat Elections 2022: अधिकृत सूची जारी, देखे कांग्रेस का दबदबा है या नहीं , पंचायत चुनाव के मतदान के बाद परिणामों की घोषणा ?

District Panchayat Elections 2022: अधिकृत सूची जारी, देखे कांग्रेस का दबदबा है या नहीं , पंचायत चुनाव के मतदान के बाद  परिणामों की घोषणा ?

District Panchayat Elections 2022:मतगणना कार्य समाप्त होने के बाद 14 जुलाई को जिला पंचायत सदस्य के उम्मीदवारों को प्राप्त मतों का जनपद मुख्यालयों में सारणीकरण किया गया है. इसके बाद 15 जुलाई को परिणामों की घोषणा कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार से जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज पुष्प ने अधिकृत रूप से कर दी गई है

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीनों चरण के मतदान होने के बाद अब परिणामों की घोषणा हो रही है. रीवा जिला पंचायत चुनाव के परिणामों की अधिकृत सूची जारी कर दी गई है. जिसमें कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों का दबदबा दिखाई दे रहा है, लेकिन जिला सरकार किसकी बनेगी इस पर निर्दलीय सदस्यों की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण होगी.

चर्चा है कि भाजपा ने जोड़ तोड़ की राजनीति शुरू कर दी है. हनुमना क्षेत्र के एक निर्दलीय विजेता सदस्य को अपने पाले में लेकर पार्टी की सदस्यता दिलाई है.मतगणना कार्य समाप्त होने के बाद 14 जुलाई को जिला पंचायत सदस्य के उम्मीदवारों को प्राप्त मतों का जनपद मुख्यालयों में सारणीकरण किया गया है
 
चूंकि जिला पंचायत का अध्यक्ष पद एसटी महिला के लिए आरक्षित है और भाजपा समर्थित कोई भी एसटी महिला उम्मीदवार को जीत नहीं मिल पाई है, इस वजह से भाजपा ने देर न करते हुए निर्दलीय सदस्य को अपने खेमे में ले लिया है और जिला सरकार बनाने के लिए जोड़ तोड़ की राजनीति शुरू कर दी है.
 
जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा घोषित अधिकृत सूची
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीनों चरण के मतदान होने के बाद अब परिणामों की घोषणा हो रही है. रीवा जिला पंचायत चुनाव के परिणामों की अधिकृत सूची जारी कर दी गई है.मतगणना कार्य समाप्त होने के बाद 14 जुलाई को जिला पंचायत सदस्य के उम्मीदवारों को प्राप्त मतों का जनपद मुख्यालयों में सारणीकरण किया गया है. जिसमें कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों का दबदबा दिखाई दे रहा है, लेकिन जिला सरकार किसकी बनेगी इस पर निर्दलीय सदस्यों की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण होगी.

वहीं दावा है कि आधा दर्जन लोग भाजपा के संपर्क में है. इसके बाद 15 जुलाई को परिणामों की घोषणा कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार से जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज पुष्प ने अधिकृत रूप से कर दी गई हैजिसमें कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों का दबदबा दिखाई दे रहा है, लेकिन जिला सरकार किसकी बनेगी इस पर निर्दलीय सदस्यों की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण होगी.