Fri, 24 Jun 2022

विधायक विद्रोह के बाद महाराष्ट्र छोड़ रहे थे, इन सभी अधिकारियों ने प्रशासन और खुफिया विभाग को सूचित नहीं किया

विधायक विद्रोह के बाद महाराष्ट्र छोड़ रहे थे, इन सभी अधिकारियों ने प्रशासन और खुफिया विभाग को सूचित नहीं किया

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुासार, इन सभी अधिकारियों के खिलाफ राज्य सरकार कार्रवाई करेगी। सूत्र के अनुसार, सभी विधायक विद्रोह के बाद महाराष्ट्र छोड़ रहे थे, इन सभी अधिकारियों ने प्रशासन और खुफिया विभाग को सूचित नहीं किया और इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया गया है।

राज्य की उद्धव सरकार ने राज्य के सभी जिला कलेक्टरों को संबंधित जिलों के विधायकों के इन अधिकारियों को कारण बताओ ऐसा नोटिस जारी करने का आदेश है।

'शरद पवार को दी जा रहीं धमकियां'
राजनीतिक संकट के बीच संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि शरद पवार को धमकियां दी जा रहीं हैं। उन्होंने कहा, ''पवार का अपमान कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पवार के लिए ऐसी भाषा मंजूर नहीं है।'' राउत ने आगे कहा कि महाराष्ट्र में जो कुछ हो रहा है, उसके पीछे बीजेपी का हाथ है। अब ये लड़ाई कानूनी तौर पर लड़ी जाएगी।

एक और विधायक गुवाहाटी पहुंचा
आज शिवसेना को एक और बड़ा झटका लगा है। आज सुबह शिवसेना के एक विधायक गुवाहाटी पहुंचा। दिलीप लांडे के गुवाहाटी पहुंचने के बाद शिवसेना की विधायकों की संख्या 38 हो गई है, जबकि अन्य 9 निर्दलीय हैं यानि कुल बागी विधायकों की संख्या 47 हो गई है।

साढ़े 12 बजे उद्धव की वर्चुअल बैठक
उद्धव ठाकरे आज जिला प्रमुख और तहसील प्रमुखों के साथ वर्चुअली बैठक करेंगे। ये बैठक 12.30 बजे प्रस्तावित है। उद्धव ठाकरे वीडियो कॉल के जरिए अपना संबोधन देंगे और राज्य की राजनीति में आये महा विकास अघाड़ी गठबंधन के संकट चर्चा करेंगे। इसके साथ ही पार्टी की आगे रणनीति क्या होगी, इसकी रूपरेखा तैयार की जाएगी।

BMC पार्षदों की इमरजेंसी बैठक
ठाणे महानगर पालिका के 60 पार्षद शिंदे से जुड़ेंगे। बताया जा रहा है कि ज्यादातर पार्षदों ने अपना फोन बंद कर लिया है। शिवसेना ने आज BMC पार्षदों की इमरजेंसी बैठक बुलाई है, जो शाम को 7 बजे शिवसेना भवन में होगी।