Sat, 30 Jul 2022

12वीं पास युवा भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे, कांस्टेबल के पदों के लिए आवेदन, जल्दी ही आवेदन करे ​​​​​​

12वीं पास युवा भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे, कांस्टेबल के पदों के लिए आवेदन, जल्दी ही आवेदन करे

नई दिल्ली | सरकारी नौकरी की तैयारी कर रही युवाओं के लिए काफी अच्छी खबर सामने आई है। एसएससी ने हेड कांस्टेबल के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती की खास बात है कि केवल 12वीं पास युवा भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे।

ये होगी जरूरी योग्यता

इस भर्ती के तहत हेड कॉन्स्टेबल ड्राइवर के 1411 पदों को भरा जाएगा। इस भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष है। वही न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष निर्धारित की गई है। बता दें कि रिजर्व कैटेगरी के तहत आने वाले उम्मीदवारों को आयु में छूट भी दी जाएगी। लेकिन अनरिजर्व्ड कैटिगरी के तहत आने वाले अभ्यार्थियों की आयु 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। ऐसे सभी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पास होने का सर्टिफिकेट होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार के पास भारी मोटर वाहन का वैध लाइसेंस होना चाहिए।

इतनी दी जाएगी सैलरी

वही भर्ती प्रक्रिया में सिलेक्ट होने के बाद उम्मीदवार को हर महीने 21700 से लेकर 69 हजार 100 रुपये तक सैलरी दी जाएगी। हेड कांस्टेबल के पद के लिए अप्लाई करने के लिए ओबीसी और जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस देनी होगी। वहीं ST/SC कैटेगरी यानी रिजर्व कैटेगरी तथा महिलाओं और भूतपूर्व सैनिकों से आवेदन करने की फीस नहीं ली जाएगी।