Tue, 12 Jul 2022

नवंबर में हरियाणा के 4 जिलों में होगी सेना की भर्ती, कब होगी रजिस्ट्रेशन ​​​​​​

नवंबर में हरियाणा के 4 जिलों में होगी सेना की भर्ती, कब होगी रजिस्ट्रेशन

Haryana Army Recruitment Rally 2022: लंबे समय से आर्मी की भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर सामने आई है। इसी साल नवंबर महीने में हरियाणा के 4 जिलों में अग्निपथ योजना के तहत भर्ती का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए युवाओं को 1 अगस्त से सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

प्राप्त आधिकारिक सूचना के मुताबिक, साल 2022 नवंबर महीने में हरियाणा के भिवानी, चरखी दादरी, महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी के युवाओं के लिए स्थानीय भीम स्टेडियम में सेना की अग्निपथ योजना के तहत भर्ती का आयोजन किया जाएगा। इस भर्ती में हिस्सा लेने के लिए इन 4 जिलों के युवाओं को 1 अगस्त से सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा।

भर्ती के आयोजन के लिए तैयारियां शुरू

भिवानी उपायुक्त आरएस ढिल्लो ने सेना व प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए बताया कि प्रशासन द्वारा रैली को सफल बनाने के लिए हर प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि युवाओं को सेना में भर्ती के बारे में जागरूक करें। इस कड़ी में कैंप और सेमीनारों का आयोजन करके उन्हें जानकारी दें। भर्ती में आने वाले युवाओं की सुरक्षा व रहने के बारे में दिशा-निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन भीम स्टेडियम में इस बाबत कंट्रोल रूम स्थापित करे और डीएसपी स्तर के अधिकारी को रैली के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाए। उपायुक्त ने निर्देश दिया कि जन स्वास्थ्य विभाग पानी की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करे और बिजली विभाग भर्ती के दौरान निर्बाध बिजली सप्लाई का काम संभाले। जिला खेल अधिकारी खेल स्टेडियम के रख रखाव के साथ-साथ भर्ती में भाग लेने वाले युवाओं के लिए रहने व खाने का भी इंतजाम करेगा। इसके अलावा पीडब्लूडी विभाग रैली स्थल पर बैरीकेडिंग व स्वास्थ्य विभाग पर्याप्त मात्रा में मेडिकल स्टाफ नियुक्त करे। जानकारी के लिए बता दें कि अग्निपथ योजना के तहत 12 से 29 अगस्त के बीच हिसार मिलिट्री स्टेशन में अग्निवीरों के चयन के लिए भर्ती रैली का भी आयोजन किया जाएगा।