Thu, 28 Jul 2022

Passport Office Recruitment 2022: पासपोर्ट अधिकारी के पद पर निकली भर्ती, 2.05 लाख रुपये महीना

Passport Office Recruitment 2022:पासपोर्ट अधिकारी के पद पर निकली भर्ती, 2.05 लाख रुपये महीना

Passport Office Recruitment 2022: केंद्रीय पासपोर्ट संगठन, विदेश मंत्रालय, भारत सरकार के एक अधीनस्थ कार्यालय में पासपोर्ट अधिकारी और सहायक पासपोर्ट अधिकारी के पद पर नौकरी निकली हैं. भर्ती प्रतिनियुक्ति के आधार पर की जाएगी. अपेक्षित पात्रता रखने वाले केंद्र सरकार के अधिकारी ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं. पासपोर्ट कार्यालय अधिसूचना के अनुसार, संगठन द्वारा कुल 24 पदों को भरा जाना है. उम्मीदवार नीचे दी गई डिटेल की चेक कर सकते हैं.

Eligibility Criteria for Passport Office Recruitment 2022

पासपोर्ट ऑफिसर के लिए कैंडिडेट किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना चाहिए. मूल संवर्ग या विभाग में या 5 साल की सेवा के साथ नियमित आधार पर समान पद पर नियुक्त होना चाहिए. इसके अलावा कैंडिडेट को कुल 9 साल का एक्सपीरिएंस होना चाहिए. डिप्टी पासपोर्ट ऑफिसर के लिए कैंडिडेट किसी  मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना चाहिए. मूल संवर्ग या विभाग में या 5 साल की सेवा के साथ नियमित आधार पर समान पद पर नियुक्त होना चाहिए. इसके अलावा कैंडिडेट को कुल 5 साल का एक्सपीरिएंस होना चाहिए. 

 
सैलरी की बात करें तो पासपोर्ट ऑफिसर के लिए कैंडिडेट को 78800 रुपये महीना से लेकर 209200 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी. वहीं असिस्टेंट पासपोर्ट ऑफिसर के पद पर कैंडिडेट को 67700 रुपये महीना से लेकर 208700 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं और विज्ञापन के प्रकाशन के 30 दिनों के भीतर संबंधित कार्यालय में आवेदन भेज सकते हैं. 

कहां कितने पदों पर होनी है भर्ती

इस भर्ती प्रक्रिया से मदुरै में पासपोर्ट ऑफिसर के एक पद पर भर्ती होनी है. वहीं असिस्टेंट पासपोर्ट ऑफिसर के पदों की डिटेल्स इस प्रकार हैं. अमृतसर में एक, बरेली में एक, जालंधर में एक, जम्मू में एक, नागपुर में एक, पणजी में एक, रायपुर में एक, शिमला में एक, श्रीनगर में एक, सूरत में एक, अहमदाबाद में एक, चंडीगढ़ में एक, दिल्ली  में दो, गुवाहाटी में एक, हैदराबाद में एक, जयपुर में एक, कोलकाता में दो, कोझीकोड में एक, मुंबई में दो, पुणे में एक पद पर भर्ती होनी है.