Fri, 5 Aug 2022

Recruitment 2022: साढ़े पांच लाख आवेदन सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए, यहां करें अप्‍लाई

Recruitment 2022: साढ़े पांच लाख आवेदन सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए, यहां करें अप्‍लाई

 

Indian Army Agniveer Recruitment 2022: भारतीय सेना में अग्निपथ स्‍कीम के तहत भर्ती के लिए जम्मू क्षेत्र में 'अग्निवर' भर्ती के रजिस्‍ट्रेशन आज शुक्रवार से शुरू हो गए हैं. जम्‍मू क्षेत्र के सुंजवान सैन्य स्टेशन पर भर्ती के लिए रैली आयोजित की जाएगी. सेना के एक PRO ने कहा, "सेना अग्निवीर भर्ती रैली के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 05 अगस्त से शुरू हो रहा है और यह 03 सितंबर 2022 को बंद हो जाएगा." सेना में अग्निवीर बनने के इच्‍छुक उम्‍मीदवार 03 सितंबर तक अपना रजिस्‍ट्रेशन दर्ज कर सकते हैं.


उम्मीदवार केवल आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. सेना भर्ती कार्यालय, जम्मू ने सलाह दी है कि सेना में भर्ती एक मुफ्त सेवा है और चयन निष्पक्ष और विशुद्ध रूप से योग्यता के आधार पर होता है. उन्होंने आगे कहा, "भर्ती के नाम पर किसी को भी पैसे देने की जरूरत नहीं है. सभी उम्मीदवारों को दलालों से दूर रहने की सलाह दी जाती है."

Agniveer Rally Recruitment 2022: ऐसे करें रजिस्‍ट्रेशन

स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: अब होमपेज पर Agniveer सेक्‍शन पर जाएं और रजिस्‍ट्रेशन लिंक ओपन करें.
स्‍टेप 3: नये पेज पर दिए गए सभी निर्देशों को ध्‍यान से पढ़ें और आगे बढ़ें.
स्‍टेप 4: अपनी डिटेल्‍स दर्ज करें और सब्मिट कर दें.
स्‍टेप 5: रजिस्‍ट्रेशन डिटेल्‍स की मदद से आगे लॉगिन कर सकेंगे.

अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर के लिए यूपी में युवाओं ने खूब उत्साह दिखाया है। थल सेना के लिए यूपी में अब तक 4 लाख 52 हजार 402 पंजीकरण हुए हैं जबकि अभी छह में से तीन सेंटरों पर ही प्रक्रिया शुरू हुई है। शेष तीन केन्द्रों पर पांच सितम्बर से पंजीकरण होगा। यूपी- उत्तराखंड मिलाकर कुल 5 लाख 61 हजार 308 पंजीकरण हुए हैं।

बरेली, मेरठ और आगरा में बड़ी संख्या में पंजीकरण हुए हैं। सबसे ज्यादा एक लाख 75 हजार पंजीकरण आगरा एआरओ ने किए हैं।

अग्निवीर में थल सेना भर्ती के यूपी, उत्तराखंड सेना भर्ती मुख्यालय लखनऊ के तहत कार्यालय पिथौरागढ़, मेरठ, आगरा में ऑनलाइन पंजीकरण तीन अगस्त को बंद हो चुके हैं।

यहां करें संपर्क

अग्निपथ योजना के अंतर्गत भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए www.joinindianarmy.nic.in. पर संपर्क कर सकते हैं।