NEWS FACTS Fashion Fitness Life Style Uncategorized

सरकार किसानों के आगे झूक गई, तीनों कृषि कानूनों को सरकार ने ले लिया वापिस

 

आंदोलनकारी किसानों का संघर्ष शायद अब खत्म हो गया है क्योंकि केंद्र सरकार किसानों के आगे झूक गई है. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्र को संबोधित किया. तभी पीएम मोदी ने कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया. सरकार पिछले साल कृषि क्षेत्र में सुधार के लिए तीन कानून लाई थी लेकिन अब सरकार ने तीनों कानून वापिस लेने का ऐलान किया.

संबोधन में पीएम मोदी ने कहा, कृषि में सुधार के लिए तीन कानून लाए गए थे. ताकि छोटे किसानों मजबूत हो सके क्योंकि सालों से ये मांग देश के किसान और विशेषज्ञ, अर्थशास्त्री मांग कर रहे थे. जब ये कानून लाए गए, तो संसद में चर्चा हुई. देश के किसानों, संगठनों ने इसका स्वागत किया, समर्थन किया. मैं सभी का बहुत बहुत आभारी हूं.

 

पीएम- हमारी तपस्या में कमी रही

प्रधानमंत्री ने कहा कि साथियों हमारी सरकार किसानों के कल्याण के लिए देश के कृषि जगत के हित में, गांव, गरीब के हित में पूर्ण समर्थन भाव से, नेक नियत से ये कानून लेकर आई थी. लेकिन इतनी पवित्र बात पूर्ण रूप से किसानों के हित की बात हम कुछ किसानों को समझा नहीं पाए. शायद हमारी तपस्या में कमी रही. भले ही किसानों का एक वर्ग इसका विरोध कर रहा था. हमने बातचीत का प्रयास किया. ये मामला सुप्रीम कोर्ट में भी गया. पीएम मोदी ने कहा, हमने कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया.

Prime Minister Narendra Modi dubbed the vaccinated people in India as "Bahubali" on Monday, claiming that over forty crore people have received at least one dose of the Covid-19 vaccine.

पीएम की किसानों से अपील

पीएम मोदी ने आंदोलन कर रहे किसानों से अपील की. पीएम मोदी ने कहा, मैं आंदोलन कर रहे किसानों से गुरु पर्व के मौके पर अपील करता हूं कि आप अपने अपने घर लौट जाएं. आप खेतों में लौटें, परिवार के बीच लौटें, आईए मिलकर एक नई शुरुआत करते हैं.

Related posts

Restaurants in Kerala to take chicken of their menu. Here is why

admin

तारक मेहता का उल्टा चश्मा,टप्पू छोड़ने वाले हैं शो!

admin

सावधान! अगर आप भी बच्चों को कार्टून देखने के लिए देते हैं मोबाइल, क्योंकि हो सकता है ऐसा हादसा

admin

Leave a Comment