Fitness HEALTH Life Style NEWS Travel

आपके के लिए ग्रीन टी के 4 फायदे, जानिए

अनियमित लोगों के लिए, इस तरह की चाय कैमेलिया साइनेंसिस पौधे की पत्तियों से बनाई जाती है. मस्तिष्क के विकास में सुधार से लेकर उन पाउंड को कम करने में आपकी मदद करने तक, ग्रीन टी कई तरह के फायदे लाती है.

जबकि वेलनेस ट्रेंड आते हैं और चले जाते हैं, ग्रीन टी एक क्लासिक रही है क्योंकि लोग इसे सदियों से औषधीय प्रयोजनों के लिए इस्तेमाल करते रहे हैं.

अनियमित लोगों के लिए, इस तरह की चाय कैमेलिया साइनेंसिस पौधे की पत्तियों से बनाई जाती है. मस्तिष्क के विकास में सुधार से लेकर उन पाउंड को कम करने में आपकी मदद करने तक, ग्रीन टी कई तरह के फायदे लाती है.

हालांकि, अगर आप अपनी त्वचा के हेल्थ को लेकर चिंतित हैं, तो परेशान न हों. हम आपके चेहरे के लिए ग्रीन टी का सेवन करने के बाद त्वचा के उन फायदों के बारे में बता रहे हैं जिनकी आप अपेक्षा कर सकते हैं.

ये आपको त्वचा के कैंसर के खतरे से बचाता है

इस चाय में कैटेचिन के अलावा पॉलीफेनोल्स होते हैं जो एंटीऑक्सीडेंट गुणों का दावा करते हैं. ये तब आपके शरीर में फ्री रेडिकल्स का मुकाबला कर सकते हैं जो आमतौर पर आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डालते हैं और कैंसर की वजह बनते हैं अगर उनका लेवल तेजी से बढ़ता है.

ये एंटी-एजिंग गुणों से युक्त है

एक युवा उपस्थिति वो है जिसे कई लोग प्राप्त करने की उम्मीद करते हैं. जबकि आप समय के हाथों को वापस नहीं कर सकते हैं, आप ग्रीन टी पीकर त्वचा के स्वास्थ्य में सुधार कर सकते हैं, जो सेलुलर रिजेनरेशन को बढ़ावा देता है.

एंटीऑक्सीडेंट ईजीसीजी सुनिश्चित करता है कि आपकी त्वचा की कोशिकाएं सुरक्षित रहें. इस ड्रिंक को पीने से आपको विटामिन बी-2 मिलता है जो आपके कोलेजन के लेवल में सुधार करता है और आपकी त्वचा को तना और चिकना रखता है, जिससे आपको एक युवा चमक मिलती है.

इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं

इस ड्रिंक को पीने के अलावा, लोगों ने अपनी त्वचा पर कट और सूजन को शांत करने के लिए भी ग्रीन टी का इस्तेमाल किया है.

इसके एंटी-इंफ्लामेटरी प्रोपर्टीज आपके चेहरे से लालिमा या जलन को दूर करने में आपकी मदद करते हैं. जब सोरायसिस या रोसैसिया जैसे त्वचा संबंधी मुद्दों के ट्रीटमेंट में मदद की बात आती है तो इस चाय का इस्तेमाल उपयोगी होता है.

मुंहासों के लिए एक बेहतरीन उपाय

चाहे आपकी तैलीय त्वचा हो या केवल हार्मोनल असंतुलन की वजह से मुंहासे हों, इस चाय के एंटीमाइक्रोबायल प्रोपर्टीज बेहद मददगार हो सकते हैं.

इसलिए, आप इसका इस्तेमाल मुंहासे के प्रसार को रोकने के साथ-साथ सूजन का इलाज करने और स्वस्थ त्वचा के लिए बैक्टीरिया के विकास को मैनेज करने के लिए कर सकते हैं.

वजन घटाने और स्वास्थ्य को बढ़ाने के अलावा, ग्रीन टी में विटामिन ई होता है, जो आपके चेहरे को हाइड्रेट करता है और आपकी त्वचा को पोषण देता है.

तो इसके थेरेपैटिक बेनेफिट्स के लिए नियमित रूप से ग्रीन टी का इस्तेमाल या सेवन करने के लिए फ्री महसूस करें.

 

Related posts

Late Actor Susant sing rajput ; ex Girlfriend Rhea Chakraborty Writes a note for sushant singh rajput

admin

Yoga for Bedtime: 3 fundamental Yoga movements to help you relax and fall asleep quickly.

admin

गर्लफ्रेंड से मिला धोखा,  तो लड़के ने दुकान का नाम रखा ‘बेवफा चाय वाला’

admin

2 comments

Leave a Comment