Life Style NEWS

वैलेंटाइन डे स्पेशल बनाना चाहते ? बहुत काम आएंगे ये 8 Ideas

फरवरी को प्यार का महीना कहा जाना गलत नहीं होगा. इस महीने का इंतजार कपल्स को पूरे साल रहता है. कई लोग तो इसके लिए काफी पहले से ही तैयारियां करना शुरू कर देते हैं. 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होती है और 14 फरवरी को यह समाप्त होता है. अपने वैलेंटाइन डे को यादगार बनाने के लिए लोग कई तरह की प्लानिंग करते हैं. लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी हैं जिन्हें पता नहीं होता कि वैलेंटाइन डे को कैसे मनाया जाता है और पार्टनर को खुश करने के लिए क्या करना चाहिए. तो ऐसे में आज हम आपको वैलेंटाइन डे मनाने के कुछ आइडियाज शेयर कर रहे हैं जो इस दिन को यादगार बनाने में आपकी मदद कर सकते हैं. आइए जानते हैं-

घूमने के लिए जाएं- अपने वैलेंटाइन डे को यादगार बनाने के लिए आप अपने पार्टनर के साथ स्पेशल ट्रिप प्लान कर सकते हैं. अगर आपका पार्टनर लंबे समय से कहीं जाना चाह रहा है तो आप वैलेंटाइन डे पर उस जगह का ट्रिप प्लान कर सकते हैं. दुनियाभर में कई ऐसी जगहें है जहां आप अपने पार्टनर के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं. ऐसे में अपने बजट के हिसाब से किसी जगह को चुनें.

 

कैंडल लाइट डिनर– वैलेंटाइन डे को स्पेशल बनाने के लिए आप पार्टनर के लिए कैंडल लाइट डिनर प्लान कर सकते हैं. वैलेंटाइन डे के मौके पर बहुत सारे रेस्टोरेंट्स कैंडल लाइट डिनर ऑर्गेनाइज करते हैं. कैंडल लाइट डिनर में आप खानें में ऐसी चीजें शामिल करें जो आपके पार्टनर की फेवरेट हो. साथ ही आप केक भी कट कर सकते हैं.

सरप्राइज गिफ्ट- वैलेंटाइन डे को यादगार बनाने के लिए आप अपने पार्टनर को कुछ ऐसी चीज गिफ्ट कर सकते हैं जिसकी उन्हें लंबे समय से जरूरत थी या जो चीज उन्हें काफी पसंद हो. वैलेंटाइन डे पर मिले इस गिफ्ट को आपका पार्टनर हमेशा अपने पास रखेगा और इस गिफ्ट को देखकर उसे हमेशा आपकी याद आएगी.

 

शॉपिंग कराएं- लड़का हो या लड़की शॉपिंग करना हर किसी को काफी पसंद होता है. ऐसे में आप अपने पार्टनर को वैलेंटाइन डे के लिए शॉपिंग करवा सकते हैं. साथ ही आप उन्हें कोई अच्छा परफ्यूम या ड्रेस के मैचिंग के फुटवियर भी गिफ्ट कर सकते हैं.

 

लॉन्ग ड्राइव पर जाएं- अगर आप अपने पार्टनर के साथ क्वॉलिटी टाइम स्पेंड करना चाहते हैं तो आप उन्हें लॉन्ग ड्राइव पर भी लेकर जा सकते हैं. इस दौरान आप काफी बातें कर सकते हैं और इससे माइंड भी फ्रेश होता है. यकीनन ये समय आपके पार्टनर को पूरी जिंदगी याद रहेगा.

पार्टनर के लिए बनाएं खाना- मैरिड कपल्स की बात करें तो अक्सर महिलाएं ही रोजाना खाना बनाती हैं. ऐसे में वैलेंटाइन डे को स्पेशल बनाने के लिए आप इस दिन उनकी पसंद की चीज बना सकते हैं. इससे उन्हें एक दिन का आराम मिल जाएगा. आप उनके लिए रोमांटिक ब्रेकफास्ट बना सकते हैं.

करें प्यार भरी बातें- आमतौर पर कपल्स पूरे साल ही एक दूसरे को गिफ्ट्स देते रहते हैं. ऐसे में वैलेंटाइन डे को यादगार बनाने के लिए आप पार्नटर से प्यार भरी बातें कर सकते हैं. इस दौरान आप उनकी तारीफ कर सकते हैं और उन्हें इस बात का एहसास करवा सकते हैं कि उनकी आपकी लाइफ में क्या जगह हैं. आपकी ये बातें समय-समय पर उन्हें याद आएंगी. जिससे आपके बीच प्यार बना रहेगा.

लिखें लव लेटर- अपने वैलेंटाइन डे को यादगार बनाने के लिए आप दोनों एक-दूसरे के लिए लव लेटर लिखें और एक्सचेंज करें. इसमें आप उनकी अच्छी बातें लिखें. लेटर में पार्टनर की किसी भी बुरी बात का जिक्र ना करें. आपका यह लेटर यकीनन आपके बीच के प्यार को और भी गहरा कर देगा.

 

Related posts

राखी सावंत ने घर से इसलिए चुराए थे पैसे, क्योंकि…?

admin

कालका- तिरंगा यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, संतरी पगड़ियों में दिखे कार्यकर्ता

admin

Driving license to bank account to LPG rate, 4 Huge changes form 1st July 2021 you should know about.

admin

Leave a Comment