GADGETS NEWS Tech

iPhone 13 Pro KE गुरूर KO इस स्मार्टफोन्स ने चूर-चूर किया , नंबर 1 कैमरे के मामले में

स्मार्टफोन इंडस्ट्री में कई सारी कंपनियां हैं जो स्मार्टफोन्स बना रही हैं और हर कंपनी के स्मार्टफोन्स में कोई न कोई खासियत होती है. लीडिंग स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्पल के आईफोनs वैसे तो हर तरह के फीचर्स से लैस होते हैं लेकिन इन्हें इनके कैमरे के लिए जाना जाता है. आपको बता दें कि हाल ही में हुए एक कैमरा टेस्ट में आईफोन 13 Pro को एक सस्ते स्मार्टफोन से हार का सामना करना पड़ा था. आइए जानते हैं कि वो फोन कौन सा है..

आईफोन 13 Pro का हुआ कैमरा टेस्ट

अमेरिकन यूट्यूबर, Marques Brownlee, जिसे MKBHD के नाम से भी जाना जाता है, हर साल स्मार्टफोन्स पर कई सारे टेस्ट करते हैं. इस साल भी MKBHD ने एक ब्लाइन्ड स्मार्टफोन कैमरा टेस्ट किया जिसमें कई सारे टॉप स्मार्टफोन्स को मैदान में उतारा गया. इस टेस्ट में तमाम स्मार्टफोन्स को एक ब्रैकेट-बेस्ड प्रतियोगिता का हिस्सा बनाया गया जिसमें फिर वोट्स के आधार पर ये जज किया गया कि किस स्मार्टफोन ने सबसे अच्छी तस्वीर खींची. आपको बता दें कि टेस्ट में कोई चीटिंग न हो, इसलिए सभी स्मार्टफोन्स को एक अक्षर दिया गया जिनसे उनकी पहचान की जा सकती थी और उनके असली नामों को छिपा दिया गया.

पहले राउंड में एप्पल ने हासिल की जीत

इस टेस्ट के पहले राउंड में एप्पल के आईफोन 13 Pro का सामना मोटोरोला Edge से हुआ और पहली बार आईफोन 13 Pro ने जीत हासिल की. इन दोनों स्मार्टफोन्स की तस्वीरों को जब जज किया गया तो देखा गया कि मोटोरोला के स्मार्टफोन से खींची गई तस्वीर में रंग उड़ गए थे जबकि आईफोन 13 Pro की फोटो में हर फ्रेम के रंग ठीक तरह से नजर आ रहे थे.

गूगल पिक्सल5a ने आईफोन 13 Pro को चटाई धूल

पहले राउंड में तो आईफोन 13 Pro ने जीत हासिल कर ली लेकिन दूसरे राउंड में जब इसका सामना गूगल के फ्लैगशिप स्मार्टफोन, गूगल पिक्सल5a से हुआ, तो आईफोन 13 Pro को हार का सामना करना पड़ा. गूगल के इस 33 हजार रुपये वाले स्मार्टफोन ने एप्पल के 1.2 लाख रुपये के स्मार्टफोन को उस मामले में हरा दिया जिसके लिए ये फोन जाना जाता है.

आपको बता दें कि गूगल के गूगल पिक्सल5a ने तीसरे और आखिरी राउन्ड में वनप्लस 9 Pro को हराकर इस टेस्ट को जीत लिया था.

 

Related posts

क्या आप केदारनाथ धाम के बारे में जानते हैं ये बातें ?

admin

यहां मोटी लड़कियों को पसंद करते हैं लड़के, पतली लड़कियों को नहीं, ये है विशेष कारण ?

admin

अगर हिमाचल घूमने का बना रहे हैं प्लान, तो इन धार्मिक स्थलों पर जरूर जाएं, होंगी सभी इच्छाएं पूरी…

admin

Leave a Comment