Thu, 28 Jul 2022

वाहन को धीरे चलाने पर कट सकता है 2500 का चालान ,जाने सारा मामला

वाहन को धीरे चलाने पर कट सकता है 2500 का चालान ,जाने सारा मामला

देश के किसी भी एक्सप्रेसवे पर तेज गति में गाड़ी चलाने पर वाहन चालको का अक्सर चालान काटा जाता है, लेकिन आज हम जिस एक्सप्रेसवे पर चालान के बारे में बताने वाले हैं, शायद आपको उसे सुनकर हैरानी भी हो सकती है। दरअसल इस एक्सप्रेस वे पर धीमी गति से ओवरटेक करने पर या तय की गई स्पीड लिमिट से कम में गाड़ी चलाने पर चालान कट जाता है।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर यदि वाहन चालक धीमी गति में  वाहन चलाते हैं तो उनका चालान काटा जाएगा। गौरतलब है कि फिलहाल एक्सप्रेसवे पूरी तरह से बनकर तैयार नहीं हुआ है, लेकिन इसे चालू कर दिया गया है। हालांकि कुछ जगह पर इसका काम अभी भी जारी है। बता दें कि धीमी गति में इस एक्सप्रेस-वे पर बाल चलाने पर 500 से लेकर 2000 रुपये तक का चालान कट सकता है। 

जानकारी पहले बता देगी दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर छोटे वाहनों के लिए 100 और बड़े वाहनों के लिए 80 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड लिमिट तय की गई है। NHI की सूचना के अनुसार वाहन चालक इस नियम का पालन नहीं करते हैं। इतना ही नहीं चालक तय स्पीड लिमिट से कम में गाड़ी चलाते हैं, जिसके चलते और ट्रैकिंग के समय अच्छे होने की संभावना बनी रहती है। यदि आप इस एक्सप्रेस वे पर धीमी गति में चलते हैं तो आपको सावधान होने की आवश्यकता है।