Thu, 16 Jun 2022

Aaj Ka Rashifal, 16 June 2022: गुस्से-जिद से बिगड़ सकता है सिंह राशिवालों का बनता काम, मीन राशि के लोगों का बढ़ेगा मान… जानिए आपके लिए कैसे रहेंगे 24 घंटे

Aaj Ka Rashifal, 16 June 2022: गुस्से-जिद से बिगड़ सकता है सिंह राशिवालों का बनता काम, मीन राशि के लोगों का बढ़ेगा मान… जानिए आपके लिए कैसे रहेंगे 24 घंटे

Daily Horoscope Today 16 June 2022: आज की तारीख 16 जून, 2022 और दिन गुरुवार है. आपके लिए आज का दिन कैसा गुजरेगा? वे कौन-से उपाय हैं, जिन्हें करने से आप अपने दिन को बेहतर बना सकते हैं. यहां हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देंगे, जिन्हें फॉलो कर आप अपने दिन को शुभ और सफल बना सकते हैं. आज के राशिफल (Aaj Ka Rashifal) में हम आपको कुछ असरदार बातें भी बताएंगे, जिसकी मदद से आप आज होने वाले नुकसान को भी कम कर सकते हैं. आइए, जानते हैं गुरुवार, 16 जून का राशिफल.


मेष राशिफल (Aries)
मेष राशि के लोगों का ग्रह गोचर पक्ष में है. संतान के भविष्य को लेकर कुछ लाभदायक योजनाएं फलीभूत होंगी. जिससे उनमें आत्मविश्वास भी बढ़ेगा. सामाजिक गतिविधियों में भी व्यस्तता बनी रहेगी. घर में किसी नजदीकी मेहमान के आगमन से खुशी भरा वातावरण रहेगा.

इस समय अपनी सफलता संबंधित दिखावे की प्रवृत्ति से दूर रहें. अगर इस समय वाहन से संबंधित कोई लोन लेने की योजना बन रही है तो पहले उस पर भली-भांति विचार अवश्य कर लें. घर के बड़े-बुजुर्गों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना आवश्यक है.

वृषभ राशिफल (Taurus)
वृषभ राशि के लोगों की आज कोई मन मुताबिक इच्छा पूरी होगी. नवीन कार्यों की योजनाएं बनेंगी तथा उनको कार्य रूप देने के लिए कुछ लोगों का सहयोग भी प्राप्त होगा. इस समय आत्म विश्लेषण द्वारा स्वयं के व्यक्तित्व में और अधिक निखार लाने का प्रयास करें.

अभी खुद को साबित करने के लिए बहुत अधिक मेहनत की आवश्यकता है. आर्थिक मामलों में हाथ तंग रहेगा. इस समय अपनी गतिविधियों की गोपनीयता बनाकर रखें अन्यथा कोई आपके कार्य में विघ्न डालने की कोशिश कर सकता है.

मिथुन राशिफल (Gemini)
मिथुन राशि के लोगों को पिछले कुछ समय से चल रहे तनाव से आज राहत मिलेगी. किसी भी महत्वपूर्ण कार्य को करने से पहले अपने पारिवारिक सदस्यों की सलाह अवश्य लें. संतान के करियर संबंधी कोई सूचना मिलने से घर में उत्साह भरा वातावरण रहेगा.

आज कहीं भी पैसा ना लगाएं क्योंकि अभी समय अनुकूल नहीं है. किसी के साथ भी संबंध ना बिगाड़ें अन्यथा समाज में आपकी खराब हो सकती है. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है.

कर्क राशिफल (Cancer)
कर्क राशि के लोगों के लिए रुपयों की आवक के लिहाज से समय श्रेष्ठ है. आप अपनी सोच व बुद्धिमता से हर समस्या का हल प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे. किसी संत या अपने गुरु के सानिध्य में रहना आपको मानसिक शांति प्रदान करेगा. बच्चे आज्ञाकारी बने रहेंगे.

परंतु आपका ज्यादा अनुशासित स्वभाव अन्य लोगों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है. आप पर जिम्मेदारियों का दबाव रहेगा. इस समय किसी भी प्रकार की यात्रा ना करें, आपके लिए नुकसानदायक रह सकती है.

सिंह राशिफल (Leo)
सिंह राशि के लोग आज हर काम को व्यवस्थित तरीके से पूरा करने की कोशिश करेंगे और कामयाब भी होंगे. आपके अंदर आत्मिक शांति व्याप्त रहेगी. रिश्तेदारों तथा पड़ोसियों के साथ संबंधों में और अधिक सुधार आएगा.

ध्यान रखें कि गुस्से व जिद जैसी नकारात्मक बातों की वजह से आपके कुछ कार्य बिगड़ सकते हैं. आय के साधनों में कुछ कमी आएगी. जिसकी वजह से मन परेशान रहेगा.

कन्या राशिफल (Virgo)
कन्या राशि के लोग अपने कर्म तथा पुरुषार्थ के माध्यम से कुछ महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे. आर्थिक स्थिति भी सुदृढ़ व सशक्त बनेगी. पूरे मनोयोग से अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित रहें. युवा वर्ग अपने करियर के प्रति पूरी तरह एकाग्र चित्त रहेंगे और सफलता भी प्राप्त करेंगे.

इस समय फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखना आवश्यक है. लापरवाही की वजह से पैसा बर्बाद हो सकता है. कोर्ट केस संबंधी मामलों में आज किसी प्रकार का समाधान मिलने की उम्मीद नहीं है. किसी पर भी अधिक भरोसा ना करें.

तुला राशिफल (Libra)
तुला राशि के लोग आज कुछ समय आत्ममंथन तथा एकांत में व्यतीत करने का प्रयास करेंगे. इससे आपको कुछ दैनिक उलझनों से निजात पाने संबंधी हल भी प्राप्त होंगे. आज का दिन धन संबंधी किसी निवेश के लिए बहुत ही उत्तम है. आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में भी अपना ध्यान लगाएं.

अपने परिवार की जरूरतों को नजरअंदाज ना करें. उनका ध्यान रखना आपका महत्वपूर्ण दायित्व है. क्रोध और आवेश के चलते कई बार बनता काम अंतिम चरण में अटक जाएगा. इस समय धैर्य और संयम रखना अति आवश्यक है.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio)
वृश्चिक राशि के लोग इस समय अपने वित्तीय योजना संबंधी कार्यों पर ज्यादा ध्यान दें. यह आपके भविष्य के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगी. घर के रखरखाव संबंधी कार्यों में भी उचित समय व्यतीत होगा. कलात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी.

परंतु कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने परहेज करें, आप किसी दुविधा में बुरी तरह फंस सकते हैं. संतान पक्ष को लेकर भी कोई चिंता रह सकती है. शांतिपूर्ण तरीके से समस्या का हल निकालने का प्रयास करें. इस समय अपने बजट से अधिक खर्च ना करें.

धनु राशिफल (Sagittarius)
धनु राशि के लोगों का सकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों के साथ समय व्यतीत करने से सामाजिक दायरा बढ़ेगा. आप भावनात्मक रूप से स्वयं को सशक्त महसूस करेंगे. सभी परेशानियों का हल अपनी बुद्धिमता तथा विवेक से ढूंढने का प्रयास करेंगे.

परंतु जल्दबाजी में लिए गए फैसले बदलने पड़ सकते हैं. बेहतर होगा कि सोच-विचार कर ही किसी कार्य को करें. आर्थिक स्थिति को ठीक करने के लिए खर्च पर अंकुश लगाना आवश्यक है. अपने निजी कार्यों के लिए समय ना निकाल पाने की वजह से मन मे कुंठा रहेगी.

मकर राशिफल (Capricorn)
मकर राशि के लोगों के लिए आज किसी भी प्रकार की समस्या का समाधान निकालने के लिए समय उत्तम है, इसलिए प्रयासरत रहें. पिछले कुछ समय से जो दीर्घकालीन योजनाएं बनाई थीं, उन लक्ष्यों को हासिल करने का भी उचित समय है.

आपकी भावनाओं तथा उदारता का गलत फायदा भी उठाया जा सकता है. आर्थिक रूप से भी कुछ उलझनें तथा समस्याएं उभरेंगी. किसी के साथ संपर्क स्थापित करते समय सचेत रहना अति आवश्यक है.

कुंभ राशिफल (Aquarius)
कुंभ राशि के लोगों के लिए आज का दिन श्रेष्ठ है. घर में सुधार संबंधी योजना बनाते समय वास्तु के नियमों का भी पालन अवश्य करें. रोचक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य पढ़ने में भी कुछ समय व्यतीत होगा तथा आप खुद को तनावमुक्त महसूस करेंगे.

किसी के साथ बहुत अधिक वाद-विवाद में ना पड़ें. इससे खुद की भी मानहानि हो सकती है. पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी. परंतु आप उन्हें निभाने में सक्षम रहेंगे. वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें. अगर इस्तेमाल ही ना करें तो ज्यादा उचित रहेगा.

मीन राशिफल (Pisces)
मीन राशि के लोगों के लिए समय मान प्रतिष्ठा वर्धक है. रुकावटों तथा बाधाओं के बावजूद आप सभी महत्वपूर्ण कार्यों को निपटाने में सक्षम रहेंगे. अपने आसपास के सकारात्मक लोगों के साथ कुछ समय व्यतीत करने से खुद को मानसिक रूप से बहुत ही हल्का महसूस करेंगे. शानदार समय व्यतीत होगा.

अपने बजट को अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमित व संतुलित रखें. बच्चों को ज्यादा ढील ना दें अन्यथा उनकी किसी नकारात्मक गतिविधि से परेशानी उत्पन्न हो सकती हैं. घर के किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता रहेगी.