Wed, 22 Jun 2022

Bhool Bhulaiya: ये 5 मशहूर एक्ट्रेस रिजेक्ट कर चुकी हैं 'भूल भुलैया' , आज पड़ रहा है पछताना

Bhool Bhulaiya: ये 5 मशहूर एक्ट्रेस रिजेक्ट कर चुकी हैं 'भूल भुलैया' , आज पड़ रहा है पछताना

Bhool Bhulaiya: बॉलीवुड मूवी 'भूल भुलैया' के दोनों पार्ट ने बॉक्सऑफिस पर धमाल मचाया है. जहां कार्तिक आर्यन की फिल्म ने 178 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है तो वहीं, साल 2007 में रिलीज हुई अक्षय कुमार और विद्या बालन की 'भूल भुलैया' 32 करोड़ के बजट में बनी थी जिसने बॉक्सऑफिस पर 82 करोड़ की कमाई की थी. वैसे कम ही लोग जानते हैं कि कियारा इस फिल्म के सीक्वल के लिए पहली चॉइस नहीं थी. इसके पहले भी मेकर्स ने कई एक्ट्रेस को ये रोल ऑफर किया था. आपको बताते हैं कि कौन-कौन सी एक्ट्रेस इस फिल्म के ऑफर को ठुकरा चुकी हैं. 

‘भूल भुलैया’ सबसे पहले ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) को ऑफर हुई थी. हालांकि, उन्होंने ये फिल्म ये कहते हुए ऑफर रिजेक्ट कर दिया था कि घोस्ट की भूमिका निभाना उनके लिए मुश्किल है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें अवनी का किरदार ऑफर हुआ था जिसे बाद में विद्या बालन ने निभाया था.

ये फिल्म ऐश्वर्या राय के बाद रानी मुखर्जी (Rani Mukharjee) को ऑफर हुई थी. लेकिन किसी वजह से उन्होंने भी इसे रिजेक्ट कर दिया. इसके बाद ये फिल्म विद्या बालन (Vidya Balan) को ऑफर हुई थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म में कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) को ‘राधा’ का रोल ऑफर किया गया था. लेकिन कैटरीना भी इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाईं. फिर ये रोल अमीषा पटेल (Amisha Pate) को ऑफर हुआ था. लोगों ने फिल्म में अमीषा के काम को काफी पसंद भी किया था. 

‘भूल भूलाइया 2’ फिल्म में लीड रोल के लिए श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) को अप्रोच किया गया था. हालांकि, बिजी शेड्यूल के कारण श्रद्धा ने फिल्म को करने से मना कर दिया था. बाद में ये फिल्म कियारा आडवाणी (Kiyara Advani) को ऑफर की गई थी.

फिल्म ‘भूल भूलाइया 2’ सारा आली खान (Sara Ali Khan)  को भी ऑफर हुई थी. लेकिन उस वक्त वो ‘कूली नंबर 1’ की शूटिंग में बिजी थी. इस वजह से उन्हें भी इस फिल्म से हाथ धोना पड़ा.