Sat, 30 Jul 2022

Commonwealth Games 2022:भारत को लगा बड़ा झटका, डोपिंग टेस्ट में फंसी दो महिला एथलीट

Commonwealth Games 2022:भारत को लगा बड़ा झटका, डोपिंग टेस्ट में फंसी दो महिला एथलीट

उनके ऊपर किसी फैसले से पहले उन्हें अपना पक्ष रखने का मौका मिलेगा। लाइट हैवीवेट बाक्सर सामेद अपने अभियान की शुरुआत 29 जुलाई को मारीशस के बाक्सर ल्यूक जीन रोसाल्बा से भिड़ना था। निलंबित होने के बाद, उनके प्रतिद्वंदी को वॉकओवर मिल गया है।

कामनवेल्थ गेम्स फेडरेशन की तरफ से डोपिंग को लेकर जीरो टालरेंस की बात कही गई है साथ ही बयान में कहा गया है कि 'हम एक व्यापक डोपिंग रोधी कार्यक्रम चलाकर राष्ट्रमंडल खेलों की अखंडता बनाए रखना चाहते हैं जो शिक्षा, रोकथाम और परीक्षण पर समान रूप से ध्यान केंद्रित करता है।" आपको बता दें कि शाकुल सामेद बीते ओलंपिक गेम्स में भी खेले थे।

कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए जाने वाली फर्राटा धाविका एस धनलक्ष्मी और ट्रिपल जंप में राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी ऐश्वर्य बाबू को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है। प्रतिबंधित पदार्थ के लिए उनके दो टेस्ट पॉजिटिव आए हैं। दोनों को बर्मिंघम में होने वाले खेलों के लिए भारत की शुरुआती 37 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था। धनलक्ष्मी के डोप नमूनों में एनाबोलिक स्टेरॉयड मिला है जबकि ऐश्वर्य के नमूनों में ओस्टेरिन पाया गया।


धनलक्ष्मी सौ मीटर और चार गुणा सौ मीटर में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली थी। उनको बाहर किए जाने के बाद एमवी जिल्ना को कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए महिला चार गुणा 100 मीटर रिले के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है।
वंडर वुमेन फेस्ट में बीबा, वेरो मोडा और अधिक जैसे शीर्ष ब्रांडों को 70% तक की छूट पर एक्सप्लोर करें, अब 30 जुलाई तक लाइव, सर्वोत्तम ऑफ़र प्राप्त करने के लिए अभी खरीदारी करें।

शर्मीला-सलीमा की कहानी भावुक कर देगी, बेकहम का नाम दिलचस्प... जब पीएम मोदी ने की कॉमनवेल्थ खिलाड़ियों से बात

वहीं ट्रिपल जंप के खिलाड़ी ऐश्वर्य बाबू भी डोपिंग में फंस गए हैं। उन्होंने चन्नई में ट्रिपल जंप में 14.41 मीटर के साथ राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था और अगले दिन लॉन्ग जंप में भी गोल्ड जीता था। ऐश्वर्य ने 6.73 मीटर की कूद लगाई थी जो अंजू बॉबी जॉर्ज (6.83 मीटर) के बाद किसी भारतीय महिला लॉन्ग जंपर का सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत प्रदर्शन था।