Sun, 19 Jun 2022

Free LPG Connection: अब छोड़िए मिट्टी के चूल्हे पर खाना बनाना! सरकार मुफ्त में दे रही एलपीजी सिलेंडर, जानिए

Free LPG Connection: अब छोड़िए मिट्टी के चूल्हे पर खाना बनाना! सरकार मुफ्त में दे रही एलपीजी सिलेंडर, जानिए

नई दिल्ली। कोरोना वायरस जैसी महामारी के देश में कदम रखने के बाद देश को आर्थिक स्थिति पूरी ही तरीके से हिल चुकी है। इसी में बढ़ती हुई महंगाई ने जनता की मानो कमर ही तोड़ दी हो। फिर चाहे वो पेट्रोल हो, डीजल हो, सिलेंडर हो या फिर खाने पीने की चीज़ें। सभी के दाम आज कल आसमान को छूने लग गए हैं।

इन सब के बीच छोटी छोटी जरूरतों को पूरा करना भी आम जनता के लिए मुश्किल साबित होता है। जैसे कि गैस सिलेंडर खरीदना, लेकिन अब आपके लिए एक राहत को खबर आई है। सरकार ने हाल ही में एक ऐसी योजना का निर्माण किया है जिसके तहत रसोई गैस सिलेंडर फ्री में मिल सकेगा और हजारों लोगों को इसका फायदा मिल पाएगा।

गोवा सरकार ने एक ऐसी योजना का निर्माण किया है जिसके रहे जनता में फ्री रसोई गैस सिलेंडर का वितरण मुमकिन हो सकेगा। इस स्कीम को जून महीने के अंत में शुरू कर दिया जाएगा। इस योजना के कारण गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले लोगों को थोड़ी बहुत राहत मिल सकेगी और उनकी कुछ मुश्किलें हाल हो पाएंगी।

गोवा के ग्रामीण विकास एजेंसी मंत्री श्री गोविंद गौड़े ने इस हफ्ते ही ऐलान किया है की गोवा में रहने वाले गरीबी रेखा से नीचे के लोगों को फ्री में गैस सिलेंडर बांटा जाएगा। यह प्रक्रिया जून महीने के अंत में शुरू हो जायेगी। साथ ही विधान सभा चुनावों के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने भी गरीबी रेखा के नीचे आने वाले लोगों के मध्य फ्री एलपीजी सिलेंडर देने का वादा किया था।