Thu, 16 Jun 2022

लगान से लेकर पीके तक, इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों में हुईं कई बड़ी गलतियां,आखिर क्यों फिर भी बॉक्स ऑफिस पर हुई हिट है

लगान से लेकर पीके तक, इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों में हुईं कई बड़ी गलतियां,आखिर क्यों फिर भी बॉक्स ऑफिस पर हुई हिट है

आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म लगान आप सभी ने देखी है। फिल्म में का दौर दिखाया गया है और इसमें 6 गेंद में ही ओवर खत्म कर दिया गया। जब उस वक्त मैच में एक ओवर में 8 बॉल हुआ करती थी। फिल्म में ये एक बड़ी गलती थी।

फिल्म हम दिल दे चुके सनम में ऐश्वर्या राय, अजय देवगन और सलमान खान लीड रोल में हैं। फिल्म में एक बड़ी गलती दिखी थी। गलती ये थी कि ऐश्वर्या सलमान को खोजने के लिए इटली जाती हैं और वहां वह Szechenyi Chain Bridge पर दौड़ रही हैं। ये ब्रिज इटली में नहीं बल्कि हंगरी में है।

शाहरुख खान की हिट फिल्म कभी खुशी कभी गम में डायरेक्टर एक बड़ी गलती कर बैठे थे। फिल्म में 1991 के दौर की कहानी चल रही होती है लेकिन एक सीन में अमिताभ बच्चन आती क्या खंडाला गाना गाते हैं। गलती ये हुई कि ये गाना फिल्म गुलाम का है, जो साल 1998 में रिलीज हुई थी। तो गाना 1991 के दौर में कैसे आया।

फिल्म 3 ईडियट सभी ने देखी होगी। आमिर खान, आर.माधवन और शरमन जोशी से सजी ये फिल्म आज भी सुपरहिट है। लेकिन राजकुमार हिरानी फिल्म में बड़ी गलती कर बैठे। फिल्म में आमिर अपने फ्रेंड्स के नाम बोर्ड पर लिखते हैं लेकिन जब उसे वो अंडर लाइन करते हैं तो उनकी हैंडराइटिंग बदल जाती है।

शाहरुख खान स्टारर फिल्म रा.वन में बादशाह ने शेखर सुब्रमण्यम का रोल निभाया है, जो साउथ इंडियन होता है। लेकिन उसकी मौते के बाद उसका क्रिश्चियन रिवाज के अनुसार अंतिम संस्कार किया जाता है। फिर दूसरे सीन में शेखर की पत्नी बनी सोनिया यानी करीना कपूर उसकी राख को नदी में बहाती हुई दिखती हैं। फिल्म में डायरेक्टर ने फ्यूनरल का मिसमैच कर डाला।

फरहान अख्तर की सुपरहिट फिल्म भाग मिल्खा भाग आज भी लोगों के जेहन में बसी हुई है। लेकिन इस फिल्म में भी एक बड़ी गलती हुई। दरअसल, फिल्म में 1950 का दशक दिखाया गया, जिसमें फरहान गाना नन्हा मुन्ना राही हूं गा रहे हैं। असल में ये गाना फिल्म सन ऑफ इंडिया का है, जो 1962 में रिलीज हुई। तो बिना फिल्म के रिलीज हुई गाने को कैसे उस दौर में दिखाया गया।

फिल्म पीके में आमिर खान, सुशांत सिंह राजपूत और अनुष्का शर्मा ने अपनी एक्टिंग से जान फूंक दी थी। लेकिन फिल्म में एक बड़ी गलती को लोगों ने जरूर पकड़ा होगा। फिल्म में सुशांत का किरदार अनुष्का को बताता है कि वह ब्रुग्स में पाकिस्तानी दूतावास में काम करता है। जबकि, ब्रुग्स में कोई पाकिस्तानी दूतावास नहीं है।