Wed, 20 Jul 2022

Haryana Roadways: हरिद्वार जाना हुआ महंगा,हरियाणा रोडवेज से हरिद्वार, इतना बढ़ाया गया किराया

Haryana Roadways: हरिद्वार जाना हुआ महंगा,हरियाणा रोडवेज से हरिद्वार , इतना बढ़ाया गया किराया

Haryana Roadways Bus Fare: सोनीपत | हरियाणा रोडवेज से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। सावन का महीना शुरु हो चुका है और कावड़ यात्रा भी शुरू हो गई है। ऐसे में पुलिस के आदेश के अनुसार रोडवेज के कुछ रूटों में परिवर्तन किया गया है। इनमें हरिद्वार जाने वाली रोडवेज बस के रूट में भी बदलाव किया गया है। इतना ही नहीं रूट बदलने के साथ किराया भी बढ़ाया गया है।

सोनीपत से हरिद्वार जाने वाली बस के रूट को डायवर्ट किया गया है। अब यह बस सनौली की बजाय करनाल के रास्ते हरिद्वार जाएगी। रोडवेज विभाग की ओर से जारी सूचना के अनुसार रूट के बदलने के साथ किराये में 70 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई है। इसके कारण सोनीपत से हरिद्वार जाने वाले यात्रियों को पहले की तुलना में 70 रुपये ज्यादा किराया देना पड़ेगा। 
कई रूट डायवर्ट

कावड़ यात्रा के मद्देनजर रोडवेज के रूट डायवर्ट

पुलिस प्रशासन की ओर कांवड़ियों की सुरक्षा के मद्देनजर रोडवेज के कई रूटों को डायवर्ट किया गया है। हालांकि रूट डायवर्ट करने से कुछ रूट लंबे हो गए हैं, जिसके कारण रोडवेज ने किराये में भी बढ़ोतरी की है। बता दें कि सोनीपत से हरिद्वार जाने वाले यात्रियों को पहले 270 रुपये किराया देना पड़ता था। फिलहाल रूट में हुए बदलाव से यात्रियों को सोनीपत से हरिद्वार जाने के लिए 340 रुपये किराया देना पड़ेगा।
रोडवेज बस का हरिद्वार जाने का ये रहेगा रूट

रोडवेज अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी कि सोनीपत रोडवेज डिपो से प्रतिदिन सुबह 10:20 बजे एक बस हरिद्वार के लिए जाती है। अधिकारियों की मानें तो यह बस पहले पानीपत से शामली होते हुए हरिद्वार जाती थी। कावड़ यात्रा के मद्देनजर रूट डाइवर्ट किए गए हैं। इसके कारण अब यह बस करनाल, यमुनानगर, सहारनपुर, देवबंध होते हुए हरिद्वार जाएगी। रोडवेज अधिकारियों ने यह भी बताया कि किलोमीटर में बढ़ोतरी होने के कारण किराये में इजाफा किया गया है।