Wed, 13 Jul 2022

हरियाणा रोडवेज ने सड़कों पर उतारी नए डिजाइन की बसें, पहले से ज्यादा सीटें होंगी इनमें ​​​​​​

हरियाणा रोडवेज ने सड़कों पर उतारी नए डिजाइन की बसें, पहले से ज्यादा सीटें होंगी इनमें

रोहतक : हरियाणा में परिवहन सुविधाओं को बेहतर बनाने का काम किया जा रहा है। ऐसे में हरियाणा रोडवेज को भी लगातार अपडेट करने का काम चल रहा है। वहीं अब हरियाणा में नए लुक वाली बस भी जल्द ही सड़कों पर दौड़ती ही नज़र आने वाली हैं। जिसकी दो बसें हरियाणा के रोहतक में भी पहुँच गई हैं। इन दोनों बसों को जल्द ही रोहतक की सदको पर दौड़ता हुआ देखा जा सकेगा।

ये बसें बेहद खास होने वाली हैं क्योंकि ये पुरानी बसों की तुलना में लंबी भी हैं और इनमें ज्यादा सीटें भी हैं। कहा जा रहा है कि नए लुक वाली बसों को अब लंबे रूट पर ही चलाया जाने वाला है। इससे शहरवासियों को भी काफी फायदा होने वाला है। यात्री भी इन नई बसों के चलने का इंतज़ार कर रहे हैं। आइए जानते है खबर को विस्तार से

रोहतक में दौड़ेंगी नई लुक वाली बसें

हरियाणा में अब नई लुक वाली हरियाणा रोडवेज बसों को चलाया जा रहा है। ये नई लुक वाली 2 बसें रोहतक पहुँच भी गई है। इसके अलावा भी कई जिलों में ये नई बसें चलाई जाने वाली हैं। ये बसें पुरानी बसों से लंबी भी हैं क्योंकि इसमें यात्रियों के लिए 52 के बजाए 59 सीटें दी गई हैं जिससे ज्यादा यात्री इन बसों में सफर कर सकते हैं। हालांकि अभी इन बसों इन बसों कि पासिंग का इंतज़ार किया जा रहा है।

ये बसें गुरुग्राम में ही तैयार की जा रही हैं। रोहतक को नए लुक वाली कुल 8 बसें मिलने वाली हैं जिसमें से 2 रोहतक पहुँच चुकी हैं और 2 बसें रोहतक पहुँचने के लिए गुरुग्राम में तैयार खड़ी हैं इनकी कागजी औपचारिकताओं के बाद इन्हें रोहतक भेज दिया जाएगा। जानकारी के अनुसार इन बसों को लंबे रूटों पर ही चलाया जाने वाला है।

रोहतक में बढ़ा बसों का आकंडा

कहा जा रहा है कि गुरुग्राम से 2 और बसों को अगले हफ्ते तक रोहतक भेज दिया जाएगा। ऐसे में अब रोहतक डिपो में बसों का आंकड़ा भी 194 जो गया है। मंगलवारा से इन बसों को आमजन के लिए रूटों पर उतारा जा सकता है।