Thu, 14 Jul 2022

Indian Railways: रेल यात्रियों के लोगो के लिए खुशखबरी! रेलवे दे रहा है अब ये बड़ी सुविधा, जाने लेटेस्ट अपडेट ​​​​

Indian Railways: रेल यात्रियों के लोगो के लिए खुशखबरी! रेलवे दे रहा है अब ये बड़ी सुविधा, जाने लेटेस्ट अपडेट

Indian Railways: अगर आप रेल से सफ़र करते हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है. रेलवे अब आपको बड़ी सुविधा दे रही है, इसके तहत आपकी यात्रा और भी सुकून दायक होगी. दरअसल, उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) की ओर से यात्र‍ियों की सुव‍िधा के ल‍िए कई ट्रेनों (Trains) में बड़े बदलाव क‍िए जा रहे हैं. 

रेलवे दे रहा बड़ी सुविधा  

आपको बता दें कि रेलवे ने यात्री सुव‍िधा को ध्यान में रखते हुए बीकानेर-दादर-बीकानेर और श्रीगंगानगर-बान्द्रा टर्मिनस-श्रीगंगानगर रेलसेवा में अस्‍थाई कोच लगाए जाने का फैसला क‍िया है. इस सुव‍िधा के शुरू होने से राजस्‍थान, गुजरात और महाराष्‍ट्र राज्‍यों के खास शहरों का सफर पहले से ज्यादा आरामदायक और सुखद होगा. रेलवे ने इसकी जानकारी दी है. 

मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी ने दी जानकारी 

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा हेतु 02 रेलसेवाओं के कोचों में 01-01 द्वितीय शयनयान श्रेणी कोचों की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है. आइये जानते हैं ये सुविधा कब से प्रभावी होगी. 

1. गाड़ी संख्या 14707/14708, बीकानेर-दादर-बीकानेर जाने वाली रेलसेवा में बीकानेर से दिनांक 15.07.22 से 31.07.22 तक एवं दादर से दिनांक 16.07.22 से 01.08.22 तक 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी कोच की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है. यानी अब इस ट्रेन में पहले से ज्यादा आसानी से टिकट मिल सकेगी.