Wed, 20 Jul 2022

Jammu Kashmir: AK-47 सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद, सुरक्षाबलों के हाथ लगे 7 आंतकी

Jammu Kashmir: AK-47 सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद, सुरक्षाबलों के हाथ लगे 7 आंतकी

Jammu Kashmir Latest News Updates: सीमा पार से ऑपरेट हो रहे आंतकियों को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने धर दबोचा है। बताया जा रहा है कि पकड़े गए आंतकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए है। जम्मू संभाग के एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस मुकेश सिंह का कहना है कि इस मामले में पुलिस ने सात आतंकियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से भारी मात्रा हथियार भी जब्त किया गया है।

यहां से पकड़े गए आंतकी
अधिकारियों की माने तो राजौरी से दो और जम्मू से एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ है। इसके तहत लश्कर के पांच आतंकी गिरफ्तार किए गए, जबकि जम्मू संभाग से दो अन्य आतंकियो को गिरफ्तार किया गया हैं।
 
मिला हथियारों का जखीरा
पुलिस के हाथ लगे आतंकियों के पास से 2 एके-47 राइफल, 6 पिस्तौल, 3 साइलेंसर, 8 ग्रेनेड, 3 यूबीजीएल, पिस्तौल की 6 मैगजीन, ऐके राइफल की 6 मैगजीन, 120 कारतूस सहित बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद किए हैं।
 
कोड वर्ड से चल रहा था संगठन
पुलिस ने बताया कि जम्मू में कोड वर्ड से आंतकी संगठन चल रहा था। ये संगठन दो वर्षो से सक्रिया था। इसका संचालन फैसल मुनीर कर रहा था। मुनीर को लश्कर आतंकी बशीर डोडा निर्देश देता था, जो फिलहाल पाकिस्तान में है, जबकि दूसरे आतंकी का कोड नाम अलबर्ट था।
 
ड्रोन का करते थें उपयोग
पुलिस के मुताबिक आंतकियों तक हथियार पहुचाने के लिए ड्रोन का उपयोग कर रहें थें। इसके जरिए हथियारों और विस्फोटकों को एकत्रित किया जाता था। इस गिरोह के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने जम्मू में आतंकवाद के ज्यादातर मामले सुलझा लिए गए हैं। तो वही जम्मू में लश्कर को बड़ा झटका लगा है।