Tue, 19 Jul 2022

MP Ratlam Malgadi Accident News; MP के रतलाम में मालगाड़ी के 16 डिब्बे पटरी से उतर जाने किस कारण आपस में टकराई ​​​​​

MP Ratlam Malgadi Accident News; MP के रतलाम में मालगाड़ी के 16 डिब्बे पटरी से उतर जाने किस कारण आपस में टकराई

रतलाम। रविवार-सोमवार दरमियानी रात तकरीबन 12 बजे एमपी के रतलाम जिले में मालगाड़ी के 16 डिब्बे पटरी से न सिर्फ उतर गए बल्कि आपस में डिब्बे टकरा जाने के कारण रेल लाइन पूरी तरह से छतिग्रस्त हो गई है। यह घटना रेल मंडल के रतलाम- दाहोद के बीच मंगल मोहड़ी और लिमखेड़ा के बीच अप व डाउन लाइन पर हुई है।

इलेक्ट्रिक लाइन भी टूटी
खबरों के अनुसार हादसे का शिकार हुए मालगाड़ी के डिब्बों से हेड इलेक्ट्रिक लाइन भी टूट गई। जिसके चलते रेल सेवा प्रभावित हुई, हांलाकि जानकारी मिलते ही रेल मेंटिनेंशन विभाग के अधिकारियों के साथ ही अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुच कर रेल सेवा को बहाल करने में लगे रहे।
 
ट्रेनों का बदला गया रूट
ओएचई बिजली के तार दोनों लाइन पर टूटने से मुंबई व दिल्ली जाने वाली दोनों लाइन पर रेल परिचालन ठप हो गया था। दरअसल दुर्घटना में मालगाड़ी के आठ डिब्बे अपलाइन और 8 डब्बे डाउन लाइन पर जा गिरे। जिससे रेल लाइन पूरी तरह से बंद हो गई थी।
 
रेल लाइन में हुए हादसे से नई दिल्ली-मुंबई राजधानी, अगस्त क्रांति राजधानी, गरीब रथ, सोमनाथ जबलपुर एक्सप्रेस, मुंबई से इंदौर आने वाली अवंतिका एक्सप्रेस, मुंबई जयपुर एक्सप्रेस, पुना इंदौर एक्सप्रेस, जबलपुर सोमनाथ एक्सप्रेस को रास्ते में रोका गया। वही कुछ ट्रेनो को मार्ग बदलकर चलाया गया।