Fri, 24 Jun 2022

Mahindra Bolero Neo Plusतगड़े फीचर्स के साथ जानें कीमत

Mahindra Bolero Neo Plusतगड़े फीचर्स के साथ जानें कीमत

महिंद्रा भारतीय बाजार में नई Mahindra Bolero Neo Plus लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है। आपको बता दें कि नई बोलेरो नियो प्लस Mahindra TUV300 Plus का रीब्रांडेड है, जिसे भारत में BS6 नॉर्म्स के लागू होने से ठीक पहले 2020 में बंद कर दिया गया था। यह एसयूवी (SUV) अब भारतीय बाजार में लौटने के लिए तैयार है। नई Mahindra Bolero Neo Plus तगड़े फीचर के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। आइए जान लेते हैं इस एसयूवी से जुड़े फीचर्स के बारे में…

Bolero Neo Plus का डिजाइन
अपकमिंग महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस टीयूवी300 प्लस का फेसलिफ्टेड वर्जन होगा। नए मॉडल में बोलेरो नियो (Bolero Neo) के समान हेडलैंप और फ्रंट ग्रिल डिजाइन होंगे। साथ ही, एक समान क्लैमशेल बोनट भी होगा। बड़े केबिन और अपेक्षाकृत छोटे बोनट के कारण बोलेरो नियो एसयूवी के बजाय एमपीवी की तरह ज्यादा दिखेगा! अगर इंटीरियर स्टाइलिंग की बात करें, तो इस आगामी एसयूवी का इंटीरियर आसान और उपयोगी होगा। केबिन डिजाइन और डैशबोर्ड बोलेरो नियो की तरह ही रहने की उम्मीद है। मगर उम्मीद कर सकते हैं कि अपहोल्स्ट्री अलग होगी। यह 7-सीट और 9-सीट कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध होगा।

Bolero Neo Plus के फीचर्स
Bolero Neo Plus में आपको कई स्मार्ट फीचर्स मिलने की उम्मीद है। इसमें भी कॉम्पैक्ट बोलेरो नियो के समान ही इक्विपमेंट होंगे। इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर विंडो, कीलेस एंट्री, क्रूज कंट्रोल, पावर एडजस्टेबल ओआरवीएम, ईबीडी के साथ एबीएस, ईबीडी, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट आदि मिलेंगे। महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस को सिंगल इंजन विकल्प- एक 2.2-लीटर, टर्बोचार्ज्ड, इनलाइन -4 डीजल मिल के साथ पेश किया जा सकता है। यह पावरप्लांट ‘पावर’ मोड में 120 ps की पीक पावर पैदा करने में सक्षम है, जबकि ‘इकोनॉमी’ मोड में यह 95 ps की बेल्ट देता है। यह 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगा।

Bolero Neo Plus कब होगी लॉन्च
कंपने ने अभी आधिकारिक तौर पर नए बोलेरो नियो प्लस के लिए लॉन्च विंडो की घोषणा नहीं की है, लेकिन खबरों के अनुसार, यह आने वाले महीनों में लॉन्च होगा। यह तीन ट्रिम स्तरों- P4, P10, और P10(R) में उपलब्ध होगा। इसकी सेल में एक एम्बुलेंस वर्जन भी होगा। इस अपकमिंग एसयूवी (upcoming SUV) की शुरुआती कीमत करीब 10 लाख (एक्स-शोरूम) हो सकती है।