Tue, 12 Jul 2022

फेरे लेने से किया मना, रोहतक का दूल्हा कार न मिलने पर हुआ नाराज

फेरे लेने से किया मना,  रोहतक का दूल्हा कार न मिलने पर हुआ नाराज

रोहतक | हरियाणा से कई बार इस तरह की खबरें सामने आई है कि दहेज में पैसा या गाड़ी नही मिलने से दूल्हे ने शादी करने से ही मना कर दिया हो। अब रोहतक से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां दहेज में कार नहीं मिलने पर दूल्हा पक्ष नाराज हो गया और विवाद करने लगा। देखते ही देखते मामला इतना आगे बढ़ गया कि दूल्हे के परिवार ने शादी करने से ही इनकार कर दिया। 

रोहतक के सितारा गार्डन में 6 जुलाई के दिन बारात होनी थी। तय कार्यक्रम के अनुसार ही वर पक्ष रात को समय से बारात लेकर भी आ गया। दूल्हे के परिवार ने दुल्हन के परिवार से बारात के पहुंचने के साथ ही कार की चाबी देने की मांग की। कार नहीं के कारण दूल्हे ने शादी करने से ही मना कर दिया। जिसके बाद दोनों ही पक्षों के बीच जमकर विवाद हुआ और बिना दुल्हन के बारात वापस लौट गई। इस पूरे मामले में 5 दिनों तक पंचायत भी चली लेकिन किसी भी तरह का समाधान नही निकला। दुल्हन पक्ष ने दूल्हे के परिवार पर दहेज मांगने का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दर्ज कर दी है। 

जानिए पूरा मामला
महिला थाने में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार युवती ने बताया कि उसकी शादी कृष्णा कालोनी निवासी युवक के साथ तय हुई थी। एक मई को उसका रोका हुआ था। छह जुलाई को सितारा गार्डन रोहतक में शादी होनी तय हुई थी। दुल्हन पक्ष ने दो दिन पहले पहुंचकर शादी की सभी तैयारियां पूरी कर ली थी। छह जुलाई को रात के समय दूल्हा बरात लेकर आ गया। लेकिन बारात पहुंचते ही दूल्हे के परिवार ने उनसे कार की चाबी मांगी। दुल्हन के परिवार ने अपनी आर्थिक हालत कमजोर होने के चलते कार नहीं देने की बात कही। युवती के परिवार का आरोप है कि दहेज में कार नहीं मिलने पर दूल्हा पक्ष आग बबूला हो उठा। इस बात को लेकर उनसे पहले कहासुनी और फिर मारपीट की गई। दूल्हे ने जयमाला और फेरे लेने से भी मना कर दिया। सुबह होने पर वह बिना शादी के ही बारात को वापस लेकर आ गए। दुल्हन पक्ष का कहना है कि शादी में उनके 19 लाख रुपये खर्च हुए। उनकी मांग है कि दूल्हे के परिवार वाले 19 लाख रुपये वापस करने होंगे।