Tue, 12 Jul 2022

ड्रग्स, गैंगस्टरों के खिलाफ राज्य में चलाया तलाशी अभियान

ड्रग्स, गैंगस्टरों के खिलाफ राज्य में चलाया तलाशी अभियान

चंडीगढ़ : असामाजिक तत्वों में डर पैदा करने और आम लोगों में सुरक्षा और सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने सभी 28 पुलिस जिलों में घेरा और तलाशी अभियान (statewide search operation ) चलाया। अभियान के संचालन के लिए मोहाली में एडीजीपी (कानून व्यवस्था) ईश्वर सिंह के साथ शामिल हुए डीजीपी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार ड्रग्स और गैंगस्टरों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रही है, ऐसे ऑपरेशन जारी रहेंगे।

डीजीपी ने कहा, चूंकि हमने नशा तस्करों और गैंगस्टरों पर शिकंजा कस दिया है, इसलिए मैं ऐसे असामाजिक तत्वों को स्वेच्छा से राज्य छोड़ने की चेतावनी दूंगा, अन्यथा पंजाब पुलिस उनके साथ सख्ती से निपटेगी।

ऑपरेशन से इतर मीडिया से बातचीत करते हुए डीजीपी ने कहा कि सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई को और मजबूत करना है। इसके अलावा गैंगस्टर संस्कृति को खत्म करना, कानून व्यवस्था बनाए रखना और अपराध का पता लगाना है।

इस ऑपरेशन से निवासियों के उत्पीड़न पर एक प्रश्न का उत्तर देते हुए, उन्होंने कहा कि ऑपरेशन निवासियों की सुरक्षा और सुरक्षा के लिए किया जा रहा है और इस ऑपरेशन को करने से पहले रेजिडेंट वेलफेयर सोसायटी को भी विश्वास में लिया गया।