Mon, 1 Aug 2022

Yamunanagar - हर घर तिरंगा अभियान की जागरूकता में रोडवेज बसों का अहम कदम - DC PARTH GUPTA ​​​​​​

Yamunanagar - हर घर तिरंगा अभियान की जागरूकता में रोडवेज बसों का अहम कदम - DC PARTH GUPTA

 यमुनानगर | NEWS -  डीसी पार्थ गुप्ता ने कहा कि देश की आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में केंद्र सरकार की ओर से आगामी 13 अगस्त से 15 अगस्त तक मनाया जा रहा हर घर तिरंगा अभियान आमजन विशेषकर युवाओं के मन में देशभक्ति की लौ को और तेजी से प्रज्वलित करने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान देश के हर नागरिक के अंतर्राष्ट्रीय भावना जागृत करने का विशाल जन जागरूकता अभियान है।

डीसी पार्थ गुप्ता ने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान का संदेश आप जनता तक पहुंचाने के उद्देश्य से सूचना जनसंपर्क भाषा विभाग हरियाणा द्वारा जिला की करीब 80 रोडवेज बसो पर हर घर तिरंगा फहराने के संदेश के साथ लोगों को 13 से 15 अगस्त को अपने घरों पर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित करने की जानकारी दे रही है। उन्होंने कहा कि आमजन में जागरूकता लाने के लिए रोडवेज की बसें अहम रहेंगी। उन्होंने आमजन से इस अभियान में बढ़ चढ़कर सहभागिता करने का आह्वान करते हुए इस कार्यक्रम को गरिमामयी ढंग से मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत जिलाभर में 2 लाख 70 हजार घरों पर तिरंगा फहराया जाएगा। उन्होंने समाज के प्रत्येक वर्ग को जोड़ते हुए हर घर तिरंगा अभियान कार्यक्रम को सफल बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने सरकारी विभागों एवं गैर-सरकारी प्रतिष्ठानों एवं संस्थाओं का आह्वान किया कि व्यापक स्तर पर जन सहभागिता के साथ इस अभियान को सफल बनाएं। उन्होंने हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए आमजन से तन-मन से सरकार व प्रशासन का सहयोग करने की अपील की।

डीसी ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान एक विशााल कार्यक्रम है जिसका प्रचार-प्रसार के विभिन्न माध्यमों से अधिक से अधिक प्रचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ पर मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत राष्ट्रप्रेम की भावना जगाने के उद्देश्य से देशभर में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। आगामी 13 से 15 अगस्त तक चलने वाले इस अभियान के तहत पूरे यमुनानगर जिला में करीब 2 लाख 70 हजार लाख घरों पर झंडे लहराएंगे।

यमुनानगर के महाप्रबंधक रोडवेज बालकराम ने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान के बारे में आमजन को जागरूक करने के लिए सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की ओर से हरियाणा राज्य परिवहन यमुनानगर डिपो की 80 बसो पर बिनाईल प्रिंट लगाकर जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। डीसी पार्थ गुप्ता ने जिले वासियों से आह्वान किया कि वे हर घर तिरंगा महाअभियान में तन-मन-धन से समर्पित होकर सहयोग करे।