Tue, 15 Feb 2022

लड़कियों को पसंद नहीं आते इस तरह के लड़के, कर लें सुधार

लड़कियों को पसंद नहीं आते इस तरह के लड़के, कर लें सुधार

ये बात तो हर कोई जानता है कि विपरीत चीजें एक-दूसरे को आकर्षित करती हैं. पुरुषों और महिलाओं को एक-दूसरे में कई ऐसी चीजें हैं जो पसंद आती हैं जबकि कई ऐसी चीजें भी होती हैं जो बिल्कुल पसंद नहीं आती. हर किसी में अच्छाइयों के साथ ही कुछ कमियां भी होती है. वहीं, अगर महिलाओं की बात की जाए तो वह पुरुषों की हर चीज को काफी बारीकी से नोटिस करती हैं. ऐसे में महिलाओं को पुरुषों की कुछ आदतें बिल्कुल नापसंद होती है. इसका ये मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि आप किसी महिला को खुश करने के लिए अपने आप को पूरा का पूरा बदल लें. आपको बस इनमें कुछ सुधार करने की जरूरत होती है. ऐसे में अगर आप किसी महिला को पसंद करते हैं तो आपको पहले ही कुछ बातों को जान लेना चाहिए ताकि रिजेक्शन का सामना ना करना पड़े. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं महिलाओं को किस तरह के पुरुष बिल्कुल भी पसंद नहीं होते हैं.

अपने आपको सर्वोच्च समझने वाले– महिलाओं को ऐसे पुरुष बिल्कुल भी पसंद नहीं होते जो खुद को ऊंचा और महिलाओं को नीचा समझते हैं.  महिलाएं ऐसे लोगों से हमेशा दूर ही रहना पसंद करती हैं जो उन्हें नींचा दिखाने का एक भी मौका नहीं छोड़ते.  ऐसे में अगर आप भी इस तरह के व्यक्ति हैं तो अपनी इस आदत को तुरंत बदल लें. आज का जमाना पुरुषों और महिलाओं दोनों का है. महिलाएं भी पुरुषों से कंधे से कंधा मिलाकर चर रही हैं बल्कि कुछ क्षेत्रों में तो महिलाएं पुरुषों से काफी आगे निकल गई हैं. तो महिलाओं को कमतर समझने की भूल ना करें.

लड़कियों को पसंद नहीं आते इस तरह के लड़के, कर लें सुधार

 

हां में हां मिलाने वाले- महिलाओं को ऐसे लोग पसंद आते हैं जो किसी बात पर अपना स्टैंड लें. जो गलत को गलत और सही को सही कहें. बहुत बार ऐसा होता है कि महिलाओं को इंप्रेस करने के लिए पुरुष उनकी हां में हां मिलाते हैं. ऐसा करके आप किसी भी महिला को कुछ दिनों के लिए ही खुश कर सकेंगे. लेकिन उसके बाद सामने वाले को लगेगा जैसे आपकी अपनी कोई राय नहीं है और आप सिर्फ उनकी हां में हां मिलाने का काम करते हैं. तो अपनी ये आदत जरूर बदलें.

पार्टनर के रूप में बच्चा- आप बाहर से कितने भी आकर्षक हो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन अगर आपका दिमाग बच्चों की तरह है तो महिलाएं आपको बिल्कुल पसंद नहीं करेंगी. महिलाओं को पुरुषों पर निर्भर रहना पसंद नहीं होता है. जो चीज उन्हें और भी ज्यादा नापसंद है, वह यह है कि उनके पार्टनर का बच्चों की तरह बातें या हरकतें करना. अगर आप एक अच्छी नौकरी नहीं करते, पूरा दिन सिर्फ घर में बैठकर अपना टाइम बर्बाद करते हैं तो आपको कोई भी महिला पसंद नहीं करेगी. ऐसे में जरूरी है आप अपनी इन आदतों में सुधार करें.

हमेशा उपदेश देने वाले- सिर्फ महिलाएं ही नहीं, यहां तक कि पुरुषों को भी उन लड़कों से नफरत होती है जो हर जगह अपना ज्ञान बांटते है और उपदेश देते रहते हैं. जिंदगी में बहुत सा समय ऐसा आता है जब लोग किसी भी चीज की परवाह किए बिना सिर्फ एंजॉय करना पसंद करते हैं. ऐसे में जो लोग पूरा टाइम सिर्फ उपदेश ही देते हैं लोगों को उनसे काफी चिढ़ होने लगती है. ऐसे में महिलाएं भी ऐसे लोगों बिल्कुल पसंद नहीं करतीं.

डॉमिनेटिंग लड़के– कुछ लड़कों में आदत होती है, कि वे हर किसी को डॉमिनेट करने की कोशिश करते हैं. ऐसे लोग चाहते हैं कि वह हमेशा अपना पार्टनर को कंट्रोल में करें. अगर आप भी ऐसे ही हैं तो आपको बता दें कि लड़कियों को इस तरह के लड़के कतई पसंद नहीं होते.  आजकल की लड़कियां काफी समझदार हैं और चाहती हैं कि वह अपनी शर्तों पर जिएं और कोई भी उन्हें कंट्रोल करने की कोशिश ना करें.