Wed, 26 Jan 2022

Nurse ने मरीज को ठीक करने के लिए अपनाई ऐसी trick .देखकर लोग हुए हैरान

Nurse  ने मरीज को ठीक करने के लिए अपनाई ऐसी trick .देखकर लोग हुए हैरान

एक कहावत बेहद ही मशहूर है कि डॉक्टर भगवान का दूसरा रूप होते हैं. जब भी किसी शख्स की तबियत खराब होती है तो वह सबसे पहले अस्पताल में डॉक्टर से कंसल्ट करने के लिए पहुंचता है. जैसे ही डॉक्टर उसे अस्पताल में भर्ती कर लेता है तो वहां पर मरीजों की निगरानी डॉक्टर तो करते हैं, लेकिन उनसे भी ज्यादा वॉर्ड में मौजूद नर्स ख्याल रखते हैं. इतना ही नहीं, वह उनकी दवाई, इन्जेक्शन, खाना-पीना सब चीज का ख्याल रखते हैं. हालांकि, जब मरीज ठीक होकर घर चला जाता है तो वह सिर्फ डॉक्टर्स को ही शुक्रिया कहता है, लेकिन हम उन्हें धन्यवाद कहना भूल जाते हैं जिन्होंने सेवा की होती है.

भर्ती मरीज को ठीक करने में मेडिकल स्टाफ का भी हाथ

जब भी अस्पताल में डॉक्टर के जरिए भर्ती होते हैं तो ठीक होने के बाद घर आते वक्त मेडिकल स्टाफ को भी धन्यवाद करना चाहिए. इसका एक उदाहरण सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक नर्स लकवाग्रस्त मरीज के अंगों को एक्टिव करने के लिए पूरी कोशिश करती है. जैसे-जैसे नर्स कर रही होती है उसे कॉपी करते हुए मरीज भी कर रहा होता है. आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने एक वीडियो ट्वीट किया है. जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे मरीज व नर्स आपस में एक-दूसरे को एंटरटेन कर रहे होते हैं.

आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने वीडियो किया ट्वीट

आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘नर्स ने बड़ी चतुराई से डांस करते हुए लकवाग्रस्त मरीज़ में उमंग और उत्साह भरकर फिजियोथेरेपी एक्सरसाइज करवा दी. मरीज़ जब ठीक हो जाते हैं, तो सभी डॉक्टर्स को धन्यवाद देते हैं. लेकिन नर्सेस और अन्य मेडिकल स्टाफ अपने प्रेम से जो इलाज करते हैं, उसके लिए ‘धन्यवाद’ बेहद छोटा शब्द है.’ इस ट्वीट वीडियो को 23 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है और लोग इसे बेहद पसंद कर रहे हैं.