Thu, 27 Jan 2022

जानिए क्यों पूरी डिब्बी वैसलीन लगाकर सो रही महिलाएं,shocking

जानिए क्यों पूरी डिब्बी वैसलीन लगाकर सो रही महिलाएं,shocking

ठंड के मौसम में वैसलीन का इस्तेमाल काफी लोग करते हैं. चेहरे के रूखेपन से लेकर रफ होते बालों को बचाने के लिए वैसलीन लगाई जाती है. यही नहीं लड़कियां तो इसे मेकअप के प्रोडक्‍ट के तौर पर भी वैसलीन का यूज करती हैं. इसे लगाने से स्‍किन में नमी आती है और रूखेपन से छुटकारा मिलता है. इसी वैसलीन को लेकर सोशल मीडिया पर एक ऐसा अजीबोगरीब ट्रेंड चल रहा है जिसे सुनकर शायद पहले आप हंस पड़ेंगे फिर सोचेंगे कि क्या ऐसा भी हो जाएगा.

 

सोशल मीडिया ट्रेंड में एक महिला अपनी त्वचा के रूखेपन से छुटकारा पाने के लिए एक लेटेस्ट नुस्खा शेयर करती है. टिकटॉक पर शेयर हुई इस वीडियो में महिला रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर भर-भरकर वैसलीन के डिब्बे खाली कर रही हैं. वे इसे हीलिंग प्रोसेस बताकर यूं ही रात भर के लिए छोड़ने को कहती हैं और फिर त्वचा पर इसके अच्छे प्रभाव के बारे में बात करती हैं. इस अजीबोगरीब ट्रेंड को कई महिलाओं ने अपनाया है और इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

इस ट्रेंड की शुरुआत टिकटॉक पर हुई है. वीडियो में दावा किया जा रहा है कि रात भर अपने चेहरे पर ढेर सारा वैसलीन लगाने से चेहरे की स्किन नरम-मुलायम और बेदाग हो जाएगी. इसके साथ ही वीडियो में हैशटैग नाम से ट्रेंड को आगे बढ़ाया जा रहा है.

 

जानिए क्यों पूरी डिब्बी वैसलीन लगाकर सो रही महिलाएं,shocking

87.3 मिलिटन लोगों ने देखा वीडियो

 

खास बात यह है कि टिकटॉक पर 87.3 मिलियन व्यूज़ आ चुके हैं. स्किनकेयर स्पेशलिस्ट्स के मुताबिक इस ब्यूटी हैक की शुरुआत मशहूर एक्ट्रेस मर्लिन मुनरो की मेकअप आर्टिस्ट ने की थी, जो शूटिंग से एक रात पहले उनके चेहरे पर वैसलीन लगाती थीं. फिलहाल ये ट्रेंड दक्षिण कोरिया से इंटरनेट पर वायरल हुआ है.

जानिए क्या कहते हैं डॉक्टर

 

इस अजीबोगरीब ट्रेंड को लेकर स्केन डॉक्टर बेनेडेट्टा ब्रैज़िनी बताते हैं कि स्लगिंग में पूरे चेहरे वैसलीन की मोटी परत से सोने से पहले ढक लिया जाता है. सर्दियों में इस्तेमाल होने वाले इस ब्यूटी हैक का इस्तेमाल सिर्फ उन लोगों के लिए ठीक है, जिनकी त्वचा काफी रूखी है. इससे उनकी त्वचा में नमी लॉक हो जाती है और रात भर में ये चिकनी हो जाती है. जिन लोगों की त्वचा सामान्य और हेल्दी है, उनके लिए ये हैक बेकार है .