Fri, 5 Aug 2022

Paytm: पेटीएम की पेटीएम डाउन हुआ नहीं कर पा रहे लॉगइन, पेमेंट अटकी

Paytm: पेटीएम की पेटीएम डाउन हुआ नहीं कर पा रहे लॉगइन, पेमेंट अटकी

 

Paytm Facing Outage In India: इंडियन पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम (Paytm) इस समय भारत में एक आउटेज (Paytm Facing Outage In India) का सामना कर रहा है, जिसमें कई यूजर पूरी तरह से ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. आउटेज न केवल भुगतान बल्कि पूरे ऐप और वेबसाइट को प्रभावित कर रहा है. यूजर अचानक लॉग आउट होने और वापस लॉग इन करने में असमर्थ होने की रिपोर्ट कर रहे हैं.

दिखाई दे रहा ये मैसेज

हमने चेक करके देखा तो खबर लिखने तक पेटीएम ऐप फिलहाल काम नहीं कर रहा था और वॉलेट पेमेंट सहित ट्रांजेक्शन वर्तमान में पूरी तरह से बंद है. ट्रांजेक्शन करने की कोशिश करने से यूजर ऐप से लॉग आउट हो जाएंगे, और पैसे भेजने या फिर से लॉगिन करने में असमर्थ होंगे. एक एरर के साथ मिलने के बाद जो अचानक यूजर्स को लॉग आउट कर देता है, इस समय वापस लॉग इन करने का प्रयास करना असंभव है. इसके बजाय, यूजर्स को 'Something went wrong, please try again after some time' एरर दिखाई दे रहा है.

लोग कर रहे शिकायत

UPI का इस्तेमाल भी काफी ज्यादा बढ़ गया है. कम से कम टीयर-1 शहरों में ये चीजें देखने को तो मिलती ही हैं. Downdetector की वेबसाइट के मुताबिक, इस प्लेटफॉर्म को यूज करने में लोगों को दिक्कत हो रही है.


यूजर्स ने सुबह 9 बजे से 10 बजे से बीच सबसे ज्यादा शिकायत की है. इस दौरान पेटीएम यूजर्स को सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. वेबसाइट के मुताबिक, रिपोर्ट करने वाले 66 परसेंट से ज्यादा यूजर्स को लॉगइन करने में दिक्कत हो रही है.

वहीं 5 परसेंट यूजर्स को पेमेंट करने में दिक्कत हो रही है, जबकि 29 परसेंट यूजर्स को ऐप से जुड़ी दूसरी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. यह दिक्कत दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, चेन्नई, बैंगलोर और दूसरे शहरों में रहने वाले लोगों को हो रही है. 

क्या है पेटीएम का कहना?

पेटीएम ने इस दिक्कत को माना है और बग को फिक्स करने की जानकारी दी है. कंपनी ने ट्विटर पर बताया, 'Paytm पर एक नेटवर्क एरर दिक्कत की वजह से आपमें से कुछ लोगों को लॉगइन की समस्या हो रही होगी.'

'यूजर्स को Paytm Money की ऐप या वेबसाइट लॉगइन करने में दिक्कत हो रही है. हम इस दिक्कत को दूर करने पर काम कर रहे हैं. समस्या दूर होते ही हम आपको इसकी जानकारी देंगे.'