FACTS Fashion Fitness HEALTH Life Style

मां ने बच्चों से कहा मुझे प्यार हो गया, तो बच्चों ने भी खुशी से करवा दी शादी

महाराष्ट्र के दो बच्चों ने अपनी मां की शादी करवाई और वो भी धूमधाम से. बात दिसंबर 2021 की है, जब एक बेटी ने अपनी मां की मेहंदी की फोटो शेयर की. उन्होंने बताया कि कैसे 15 वर्षों बाद उनकी सिंगल मदर फिर से शादी कर रही हैं. लोगों को इन बच्चों की ये रियल स्टोरी काफी पसंद आई.

Humans Of Bombay ने इस रियल स्टोरी को अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक पर शेयर किया है. इस महिला का नाम सोनी सोमानी है. उनकी बेटी श्रेया ने बताया, ”जब सोनी 17 वर्ष की थीं, तभी उनकी शादी हो गई थी. तब तक उनका स्कूल भी पूरा नहीं हुआ था. फिर 18 साल की उम्र में श्रेया यानि मैं पैदा हुई. फिर कुछ सालों बाद बेटा समीर भी पैदा हो गया.”

श्रेया ने बताया कि उनके पिता सोनी के साथ बहुत बुरा सलूक करते थे. वो उन्हें मारते-पीटते था. यहां तक कि जब वो प्रेग्नेंट थीं, तब भी वो उन्हें मारते थे. सोनी ने इस बात की जानकारी अपने मायके में भी दी. लेकिन मदद तो दूर की बात, वे उल्टा सोनी को ही पति के साथ एडजस्ट करने के लिए कहते रहे.

श्रेया ने आगे बताया कि उन्होंने और उनके भाई ने बचपन से ही अपने पिता को मां को गालियां निकालते हुए देखा है. यहां तक कि दोनों बच्चे अपनी मां को छोड़कर स्कूल भी नहीं जाते थे, क्योंकि उन्हें इस बात का डर रहता था कि कहीं उनके पीछे से उनके पिता उनकी मां को मार ना डालें. जब वो अपनी मां को पिता की मार से बचाने की कोशिश करते थे, तो उल्टा उन्हें भी मार पिट जाती थी.

लेकिन उनकी जिंदगी में उस समय सब बदल गया जब एक बार श्रेया और समीर को स्कूल वालों ने सोनी को स्कूल बुलाया. और पूछा कि बच्चे दो महीनों से स्कूल क्यों नहीं आ रहे हैं. उस समय सोनी को यह अहसास हुआ कि अब बात उनके बच्चों के भविष्य पर आ रही है. इसके बाद उन्होंने अपने बच्चों और खुद की लाइफ के लिए पति से तलाक लेने की ठानी.

 

तलाक लेने के बाद सोनी कॉल सेंटर पर नौकरी करने लगी ताकि बच्चों की परवरिश कर सके. इतना ही नहीं, सोनी ने नौकरी के साथ-साथ पढ़ाई भी शुरू कर दी. जब उनकी बेटी 12वीं में थी, तो उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन पूरी की. इसके बाद उन्होंने एमबीए की पढ़ाई की. बाद में उन्हें प्रोडक्ट मैनेजर की जॉब मिली और मां-बच्चों की जिंदगी काफी बदल सी गई.

इसी दौरान उनकी लाइफ में एक शख्स की एंट्री हुई. दोनों ने पहले एक-दूसरे को डेट किया. इसके बाद उन्होंने रिलेशनशिप की जानकारी बच्चों को दी. दोनों बच्चे ये सुनकर काफी खुश हुए. और ऐसे ही दिसंबर 2021 में दोनों ने शादी कर ली. श्रेया ने बताया कि जब उनकी मां के फेरे हो रहे थे, तो उन्हें काफी रोना आ रहा था. तब उनकी मां ने मजाकिया अंदाज में कहा कि इसे यहां से ले जाओ, नहीं तो मैं भी रो दूंगी. और मेरा मेकअप खराब हो जाएगा. अब सोनी के पास अपना पूरा परिवार है. और सभी एकसाथ रहकर काफी खुश भी हैं.

 

Related posts

तंग ब्रालेट पहनकर ऊर्फी जावेद ने किया बेली डांस, फैंस ने किये ऐसे कमेंट

admin

बैली फैट क्या है हेल्थ के लिए सबसे ज्यादा हानिकारक ,ऐसे करे बेल्ली फैट कम

admin

nuclear bomb-परमाणु बम को लेकर जाने रोचक तथ्य, हो जाएंगे हैरान ?

admin

Leave a Comment