GADGETS NEWS Tech

धड़कनें बढ़ाने आ रहा है JioPhone 5G, फीचर्स देख उड़ जाएंगे आपके होश

jio phone

देश की नंबर वन टेलीकॉम कंपनी, रिलायंस जियो ने पिछले साल एक नया स्मार्टफोन, जियोPhone Next लॉन्च किया था जिसे दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन कहा जा रहा था. हाल ही में यह खबर आई है कि जल्द ही अब जियो एक और स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है, जो एक 5G फोन होगा. इसकी बेहद कम कीमत और शानदार फीचर्स तारीफ के काबिल हैं. आइए इस फोन के बारे में सब कुछ जानते हैं..

Jio लॉन्च करेगा अपना 5G स्मार्टफोन

मार्केट में उड़ने वाली खबरों की मानें तो पिछले साल जियोPhone Next की सफलता के बाद अब जियो एक और नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है, जो एक 5G स्मार्टफोन होगा और इसे जियोPhone 5G नाम दिया गया है. जहां आधिकारिक तौर पर जियो ने इस फोन के बारे में कुछ नहीं कहा है, कई लीक्स के जरिए इस फोन के फीचर्स और कीमत सामने आई है..

जियोPhone 5G का डिस्प्ले और स्टोरेज

एंड्रॉयड सेंट्रल की एक रिपोर्ट के मुताबिक जियो का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन आईपीएस एलसीडी पैनल वाली 6.5-इंच की एचडी+ स्क्रीन और 20:9 के ऐस्पेक्ट रेशियो के साथ मार्केट में सकता है. फोन के स्टोरेज की बात करें तो क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 480 SoC पर काम करने वाला यह फोन 4GB RAM और 32GB के इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च हो सकता है. फोन में दिए गए माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट की मदद से इस स्टोरेज को बढ़ाया भी जा सकता है.

 

जियो के लेटेस्ट फोन का कैमरा और बाकी फीचर्स

रिपोर्ट्स की मानें तो जियो के इस 5G स्मार्टफोन में एक डूल रीयर कैमरा सेटअप होगा जिसमें मेन सेन्सर 13MP का होगा और एक 2MP का मैक्रो कैमरा होगा. सेल्फी लेने के लिए इसमें एक फ्रंट कैमरा भी दिया जाएगा जिसका सेन्सर 8MP का हो सकता है. 5G सेवाओं वाले इस फोन में आपको वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और गूगल असिस्टेन्ट जैसे कई सारे फीचर्स मिल जाएंगे. चार्जिंग और डेटा ट्रांसफर के लिए ये फोन एक यूएसबी टाइप सी पोर्ट का इस्तेमाल करेगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फीचर्स की तरह जियोPhone Next की कीमत को लेकर भी लीक्स के जरिए ही जानकारी सामने आई है. कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफोन की कीमत 9 हजार रुपये से 12 हजार रुपये के बीच हो सकती है.

Related posts

Anupam Shyam, the iconic actor who played Thakur Sajjan inMann Kee Awaaz Pratigya 2,. passed away at 63 .

admin

संजय दत्त की बेटी त्रिशाला ने शेयर की हॉट फोटोस, आप भी देखें मर मिटने वाली लुक

admin

इसलिए गिनीज बुक में दर्ज हुआ आसिफ शेख का नाम ‘भाबीजी घर पर हैं‘ ने 1700 एपिसोड्स पूरे kare

admin

Leave a Comment