HEALTH Life Style NEWS

Partner में दिखने लगे हैं ये changes तो समझ लें टूटने की कगार पर है आपका relationship

किसी भी रिलेशनशिप में प्यार का एक महत्वपूर्ण रोल निभाता है. एक रिलेशनशिप को सफल बनाने के लिए प्यार के अलावा सपोर्ट और एक-दूसरे पर भरोसा होना भी काफी जरूरी होता है. लेकिन आजकल के समय में रिश्तों पर भरोसा करना काफी मुश्किल हो गया है. अब रिश्तों में वह मजबूती और विश्वास नजर नहीं आता. कई बार लोग अपने पार्टनर को काफी आसानी से धोखा दे देते हैं और सामने वाले को इसका एहसास भी नहीं होता.

आजकल ऐसी कई खबरें सामने आती हैं जिसमें कोई ना कोई व्यक्ति अपने पार्टनर को धोखा दे रहा होता है. इसका पता लगाने के लिए बहुत से लोग प्राइवेट डिटेक्टर या रिलेशनशिप एडवाइजर का सहारा लेते हैं. तो अगर आपको भी अपने पार्टनर पर शक है कि वह आपको धोखा दे रहा है तो इसके लिए हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप उनकी सच्चाई को जान सकेंगे और उन्हें इसका पता भी नहीं लगेगा. आइए जानते हैं

इन बदलावों से समझ जाएं कि आपका पार्टनर दे रहा है धोखा- 

आदतों का बदलना- कोई भी व्यक्ति अपनी आदतों को आसानी से नहीं छोड़ता है. लेकिन अगर आपका पार्टनर अपनी आदतें बदल रहा है तो आप समझ जाए कि वह आपको धोखा दे रहा है. इस दौरान आपका पार्टनर कई ऐसी चीजें कर सकता है जो पहले कभी नहीं की.

टाइमिंग बदलना- पहले आपका पार्टनर समय पर घर से निकलता था और समय पर वापिस भी आ जाता था. कई बार वर्क प्रेशर होने के कारण वह जल्दी निकल सकता है और देर में आ सकता है लेकिन अगर ऐसा रोजाना हो रहा है तो आपको समझ लेना चाहिए कि कुछ ना कुछ गड़बड़ जरूर है.

बहुत ज्यादा बिजनेस ट्रिप्स- अधिकतर ऑफिसों में लोगों को बिजनेस ट्रिप के लिए बाहर जाना पड़ता है. ऐसा अगर महीने में 1 या 2 बार होता है तो यह नॉर्मल है लेकिन अगर आपका पार्टनर आए दिन आपको बिजनेस ट्रिप का बहाना देकर कई दिनों के लिए घर से बाहर रहता है तो आपको समझ लेना चाहिए कि वह आपको धोखा दे रहा है.

कोई ट्रिप प्लान ना करना- शादी से पहले और बाद में कुछ समय तक आपका पार्टनर आपको अपने साथ सभी जगहों पर लेकर जाता था और ट्रिप प्लान करते था लेकिन अब आपका पार्टनर आपके साथ कहीं जाना पसंद नहीं करता और ना ही कोई ट्रिप प्लान करता है तो आपको समझ जाना चाहिए कि वह आपसे बोर होने लग गया है और उसे आपके साथ कहीं भी घूमने में रूचि नहीं है.

झगड़ों का बढ़ना- छोटी-मोटे मन-मुटाव हर रिश्ते में होते हैं. जो उसा समय या कुछ देर में सुलझ जाते हैं. लेकिन अगर आपका झगड़ा खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है और आपकी बातचीत लंबे समय तक बंद है तो समझ जाएं की पार्टनर आपको धोखा दे रहा है.

रोमांस में कमी- अगर आपका पार्टनर अब आपके साथ बिल्कुल भी रोमांस नहीं करता या आपके वैवाहिक संबंधों में कमी आने लगी है तो इस बारे में पार्टनर को बोलें, लेकिन अगर उसके बाद भी कोई बदलाव नहीं दिख रहा है तो समझ जाएं कि कुछ ना कुछ गड़बड़ है.

इन चीजों को देखकर भी समझ जाए कि पार्टनर दे रहा है आपको धोखा

– खर्चों के बारे में ना बताना
– सोशल मीडिया पर सीक्रेट अकाउंट
– क्रेडिट कार्ड्स के बिल छुपाना
– अपने लुक पर पहले की तुलना में बहुत ज्यादा ध्यान देना
– अचानक से जिम ज्वॉइन कर लेना
– फोन पर किसी अंजान के मिस्ड कॉल
– फोन में लॉक या पासवर्ड लगाना
– झूठ बोलना
– आपके सरप्राइज देने से बहुत गुस्सा होना
– सीक्रेट फोन या नंबर रखना

 

Related posts

Sania Mirza and her patner Ankita Raina Exit Tokyo Olympic 2020 ,In first round

admin

75 years old Antivirus funder and entrepreneur John McAfee, found dead in jail. Read more

admin

चमत्कार- जब बकरी ने दिया 8 पैर वाले मेमने को जन्म, देखें आप भी कैसा दिखता है ये मेमना

admin

Leave a Comment