Thu, 23 Jun 2022

उद्धव ठाकरे के बाद एकनाथ शिंदे का ट्विट, शिवसेना महा विकास अघाड़ी से बाहर निकले, सीएम ने छोड़ा सरकारी

उद्धव ठाकरे के बाद एकनाथ शिंदे का ट्विट, शिवसेना महा विकास अघाड़ी से बाहर निकले, सीएम ने छोड़ा सरकारी

महाराष्ट्र (Maharashtra) में राजनीतिक संकट हर गुजरते वक्त के साथ गहराता जा रहा है और महा विकास अघाड़ी (MVA) गठबंधन की सरकार का भविष्य अंधकार की तरफ दिख रहा है। तीन गठबंधन सदस्यों की बड़ी पार्टी होने के बावजूद यह शिवसेना (Shivsena) थी, जो अपने नेताओं को साथ नहीं रख सकी। वहीं दूसरी तरफ से अपने सरकारी आवास छोड़ दिया है।

सीम उद्धव ठाकरे के बयान के बाद बागी नेता एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर लिखा कि बीते दो ढाई सालों से एमवीए सरकार में सिर्फ कांग्रेस और एनसीपी को फायदा हो रहा था और शिवसेना सैनिकों को भारी नुकसान हो रहा था। उन्होंने कहा कि अब शिवसेना और पार्टी के लिए अप्राकृतिक गठबंधन से बाहर निकलने की जरूरत है। महाराष्ट्र के हित में अब फैसला लेने की जरूरत है

महा विकास अघाड़ी सरकार को लेकर राजनीतिक अनिश्तिचत्ताओं के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि वह अपने निजी आवास में चले जाएंगे यानी मातोश्री चले जाएंगे। महाराष्ट्र सीएम ने बुधवार को जनता को संबोधित करते हुए ऐलान किया कि वह सीएम पद छोड़ने के लिए तैयार हैं। यदि विधायक चाहते हैं।

उद्धव ठाकरे ने अपने 17 मिनट के लंबे वेबकास्ट के दौरान कहा कि वह शिवसेना अध्यक्ष के पद को छोड़ने के लिए तैयार हैं। यदि शिव सैनिकों को लगता है कि वह पार्टी का नेतृत्व करने में सक्षम नहीं हैं। उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकों के द्वारा शुर किए गए राजनीतिक संकट के बाद कहा कि सूरत और अन्य जगहों से बयान क्यों दिए जा रहे हैं। मेरे सामने आएं और बताएं कि मैं सीएम पद और शिवसेना अध्यक्ष का पद संभालने में अक्षम हूं। मैं तुरंत अपनी पोस्ट से इस्तीफा दे दूंगा। मैंने अपना इस्तीफा तैयार कर रखा है। आप आ सकते हैं और राजभवन लेकर जा सकते हैं।