Sun, 12 Jun 2022

बुलडोजर के पीले पंजे ने ढहाया प्रयागराज हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद पंप का आशियाना, उखड़ा गेट और टूटी दीवारें

बुलडोजर के पीले पंजे ने ढहाया प्रयागराज हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद पंप का आशियाना, उखड़ा गेट और टूटी दीवारें

मो.गुफरान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हिंसा (Prayagraj Violence) के मामले यूपी की योगी सरकार (Yogi Government) की सख्त कार्रवाई देखने को मिली है. संगमनगरी में हिंसा फैलाने के मास्टर माइंड जावेद पंप (Javed Pump) के घर पर रविवार को बुलडोजर चल गया है. इस मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद रहा.  जावेद पर भीड़ पर उकसाने का आरोप लगा है.

हिंसा का सपा कनेक्शन: SP नेता नेता फजल खान और दिलशाद मंसूरी पर FIR, हिंसा भड़काने में दोनों की बड़ी भूमिका

पीडीए ने किया घर ध्वस्त
पीडीए ने उसे मकान खाली करने के लिए रविवार सुबह 11 बजे तक का समय दिया था, जिसकी टाइम खत्म हो गया और इसके बाद उसका घर ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई. मौके पर भारी फोर्स और भीड़ जमा हो गई. इससे पहले जावेद के घर पर नोटिस चिपकाया गया.  प्रयागराज हिंसा मामले (Prayagraj Hinsa) में जावेद पंप के साथ-साथ उसकी पत्नी और बेटी का भी हाथ भी होने की बात कही गई है. जावेद पंप के खिलाफ रविवार को हो रही कार्रवाई को पहले जारी नोटिस के आधार पर किए जाने का दावा किया जा रहा है. 

जावेद पंप के घर पर भारी पुलिस बल तैनात
जावेद पंप के घर को पुलिस ने खाली कराया गया. प्रयागराज विकास प्राधिकरण (Prayagraj Development Authority) के साथ प्रशासन की टीम वहां पहुंची. हैलमेट लगाए पुलिसकमियों को पूरे सुरक्षा उपकरणों के साथ वहां तैनात किया गया. घर का सामान निकाला गया. जावेद के घर का गेट तोड़ा गया. मौके पर प्रशासन मौजूद था. बता दें कि हिंसा मामले में प्रयागराज में 68 उपद्रवियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

हिंसा पर सख्त सीएम योगी
बता दें कि शनिवार को सीएम योगी (Cm Yogi) ने टीम 9 के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा था कि दंगाई के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. हिंसा में जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई दंगाइयों से की जाए. इसी के चलते हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद अहमद पंप के घर पर बुलडोजर कार्रवाई की गई.