Thu, 23 Jun 2022

कॉमेडियन ने 37 साल की उम्र में किया नाबालिग का यौन शोषण, 47 साल बाद मिली इतनी बड़ी सजा

कॉमेडियन ने 37 साल की उम्र में किया नाबालिग का यौन शोषण, 47 साल बाद मिली इतनी बड़ी  सजा

अमेरिकन स्टैंडअप कॉमेडियन और एक्टर बिल कॉस्बी नाबालिग के साथ यौन उत्पीड़न मामले में दोषी करार दिए गए हैं. मंगलवार को कैलिफोर्निया की कोर्ट ने एक्टर को दोषी ठहरा दिया है. बिल कॉस्बी पर 1975 में एक नाबालिग के साथ प्लेबॉय मेंशन में यौन शोषण का आरोप लगा था.


बिल कॉस्बी दोषी करार

कोर्ट ने बिल कॉस्बी पर $500,000 का जुर्माना लगाया है. एक महिला ने गवाही दी थी कि कॉमेडियन ने उसे और उसकी दोस्त को अपने मेंशन में बुलाया था. जब वे 16 साल की थी और कॉमेडियन 37 साल के थे. इसी मुलाकात के दौरान बिल कॉस्बी ने कॉमेडियन का यौन शोषण किया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि ये महिला आज 64 साल की है.


जजमेंट से महिला खुश है. उसके मुताबिक, सालों बाद ये फैसला आया है. हालांकि कॉस्बी ने इन आरोपों को गलत बताया. एक्टर ने खुद को निर्दोष बताया है. महिला ने बिल के खिलाफ 2014 में केस फाइल किया था. बिल कोस्बी के जेल से रिहा होने के करीब एक साल बाद ये फैसला आया जब पेन्सिलवेनिया की उच्च अदालत ने एक अलग आपराधिक मामले में कॉमेडियन  की यौन उत्पीड़न की सजा को खारिज किया था.  


रिलीज से पहले आया जुग जुग जियो का फर्स्ट रिव्यू, टिकट बुकिंग से पहले जरूर पढ़ें

महिला कैलिफॉर्निया लॉ के तहत इस केस को लाई जिसके मुताबिक अगर किसी के साथ बचपन में शोषण हुआ हो तो वो बड़े यानी एडल्ट होने के बाद भी मामले को दर्ज करा सकते हैं. बिल कॉस्बी को उनके कॉमेडी शो द कॉस्बी शो के लिए जाना जाता है. इसमें उन्होंने एक प्यारे पिता और पति का रोल प्ले किया था. इस शो ने उन्हें अमेरिका डैड का निकनेम दिया. बिल कॉस्बी पर 5 दशक में करीबन 50 से ज्यादा महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है